featured Breaking News देश

सऊदी, कुवैत में सैकड़ों बेरोजगार भारतीय भूखे मर रहे

Saudi Arab सऊदी, कुवैत में सैकड़ों बेरोजगार भारतीय भूखे मर रहे

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार को कहा कि सऊदी अरब और कुवैत में सैकड़ों की संख्या में भारतीय बेरोजगार हो गए हैं और विदेश राज्यमंत्री वी.के. सिंह इस मुद्दे को सुलझाने के लिए सऊदी अरब जाएंगे। सुषमा ने ट्वीट किया, “सऊदी अरब और कुवैत में बड़ी संख्या में भारतीय अपनी नौकरियां गंवा चुके हैं। नियोक्ताओं ने वेतन नहीं दिए, और अपने कारखाने बंद कर दिए।”

सुषमा ने यह बात एक व्यक्ति द्वारा किए गए एक ट्वीट के जवाब में कही है। उस व्यक्ति ने कहा है कि 800 से अधिक बेरोजगार भारतीय तीन दिनों से सऊदी के जेद्दा में भूखे हैं। विदेश मंत्री ने कहा, “हमने सऊदी अरब स्थित भारतीय दूतावास से कहा है कि जेद्दा में भूखे भारतीयों को भोजन मुहैया कराया जाए।”


उन्होंने कहा, “मेरे सहयोगी जनरल वीके सिंह इस तरह के सभी मामले सुलझाने के लिए सऊदी अरब पहुंच रहे हैं।”

सुषमा ने कहा कि कुवैत की स्थिति नियंत्रण लायक है, लेकिन सऊदी अरब की स्थिति काफी खराब है। उन्होंने कहा कि विदेश राज्यमंत्री एम. जे. अकबर सऊदी और कुवैत प्रशासन से इस मुद्दे पर बात करेंगे। सुषमा ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “मैं आपको आश्वस्त करती हूं कि सऊदी अरब में बेरोजगार किसी भी भारतीय को भूखे नहीं रहने दिया जाएगा।”

उन्होंने कहा, “मैं हर घंटे इस पर नजर रख रही हूं।” इसके बाद ट्वीट करने वाले व्यक्ति ने भोजन के लिए कतार में खड़े भारतीयों के चित्र ट्वीट किए।

Related posts

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर एक और भीषण हादसा, पांच की जान गई

bharatkhabar

वसीम रिज्वी ने ममता को कहा बंगाली डायन, तो हो रही ये चर्चाएं

bharatkhabar

भाजपा प्रवक्ता ने लगाया ममता सरकार पर राज्य में कार्यकर्ताओं की हत्या कराने का आरोप, पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने की उठ रही मांग

Trinath Mishra