featured यूपी

लखनऊ में बढ़ाई गई कोविड हेल्पलाइन नंबर की संख्या

लखनऊ में बढ़ाई गई कोविड हेल्पलाइन नंबर की संख्या

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ इन दिनों कोरोना की चपेट में है। पिछले कुछ दिनों में आंकड़े कम हुआ है लेकिन अभी भी स्थिति सामान्य होने में काफी वक्त लगेगा। ऐसे में कोविड कमांड सेंटर कि सुविधाओं को और बेहतर किया जा रहा है।

बढ़ाई गई हेल्पलाइन नंबर की संख्या

मरीजों और उनके परिजनों को मदद के लिए कई हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं, लेकिन संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। इसके साथ ही मदद मांगने वाले लोगों की संख्या भी काफी ज्यादा हो रही है। इसी को देखते हुए हेल्पलाइन नंबर की संख्या बढ़ाई गई है, जिससे लोगों को आसानी से मदद मिल सके।

इन सुविधाओं को दिलाने में मददगार

कोविड कमांड सेंटर के हेल्पलाइन नंबर कई तरह की सुविधाएं मिलती हैं। जिनमें सैनिटाइजेशन, ऑक्सीजन सिलेंडर, अस्पताल में बेड और एंबुलेंस की जानकारी दी जाती है। इसके साथ ही मरीजों का अंतिम संस्कार होने के बाद अन्य सुविधाओं को दिलाने में भी मदद हो रही है।

उत्तर प्रदेश में 7 दिन बाद कम हुए मामले

उत्तर प्रदेश में संक्रमित मरीजों की बात करें तो पिछले 7 दिनों में आंकड़े कम हुए हैं। संख्या 30,000 से नीचे आ गई है। बुधवार को मिले मरीजों की संख्या 29,824 रही। अच्छी बात यह है कि 35,903 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। कई दिनों से स्थिति थोड़ी बेहतर हो रही है लेकिन अभी भी मृतकों की संख्या काफी ज्यादा है। 24 घंटे में 266 लोगों ने अपनी जान गंवाई।

Related posts

तापसी और भूमि की फिल्म सांड की आंख हुई दिल्ली में टैक्स फ्री, केजरीवाल ने की तारीफ

Rani Naqvi

Jammu News:जम्मू के सतवारी पुलिस थाने के परिसर में लगी आग, सात कारें व दो दर्जन मोटरसाइकिल जली

Rahul

सरकार का सुप्रीम कोर्ट में दावा, दिसंबर तक पूरा हो जाएगा 18+ वालों का वैक्सीनेशन

Saurabh