September 27, 2021 4:40 am
featured देश

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 15 हजार के पार पहुंची, 500 से ज्यादा लोगों की मौत

कोरोना 4 भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 15 हजार के पार पहुंची, 500 से ज्यादा लोगों की मौत 

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। अभी तक भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 15 हजार के पार पहुंच गई है। वहीं, 500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि, इस बीच एक राहत भरी खबर है। देश में 47 जिलों के कोरोना संक्रमण से मुक्त होने का केंद्र सरकार ने दावा किया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 23 राज्यों के इन जिलों में पिछले 14 या इससे अधिक दिनों में संक्रमण का नया मामला सामने नहीं आया है। साथ ही बताया कि संक्रमण के कुल मामलों में तबलीगी जमात से जुड़े लोगों की संख्या 4291 तक पहुंच चुकी है। उन्होंने कहा, अभी यह माना जाएगा कि इन जिलों में कहर थम गया है। हर स्तर पर मिलकर कार्य करने से सफलता मिली हैं। पिछले हफ्ते ऐसे जिले 25 थे लेकिन एक हफ्ते में इसमें 22 जिले जुड़े हैं।

अपडेट-

– देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 15 हजार के पार पहुंची। अभी तक 15712 लोग पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इसके अलावा 507 लोगों की मौत हुई है।

कोविड-19 संक्रमण की चपेट में आए यूरोप में महामारी का प्रकोप जारी है। महाद्वीप में शनिवार को भी कई मौतें देखने को मिली। विशेष रूप से उन देशों में जो बीमारी से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। इटली के बाद 20 हजार से अधिक लोगों की मौते के बाद स्पेन इस सूची में दूसरे स्थान पर है, जबकि फ्रांस और ब्रिटेन में मौत का आंकड़ा क्रमश: 19 और 15 हजार के पार पहुंच गया है।

हरियाणा में कोरोना वायरस की वजह से 50 वर्षीय बुजुर्ग शख्स की मौत

कोरोना वायरस के संक्रमण से शनिवार को दिल्ली के सबसे छोटे मरीज डेढ़ माह के मासूम की मौत हो गई। वह लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज से जुड़े कलावती सरन अस्पताल के आईसीयू में भर्ती था। एक दिन पहले ही उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। मासूम के पिता की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। उधर, एम्स में भी एक नर्सिंग अधिकारी और उनका 20 माह का बच्चा संक्रमित पाया गया है।

केंद्र और राज्य सरकारें कोरोना से जंग में मिसाल पेश करने वाले जिलों या शहरों में 20 अप्रैल से लॉकडाउन में कुछ ढील दे सकती है। माना जा रहा है जिन जिलों में अभी तक कोरोना का एक भी मरीज नहीं मिला है या जिन जिलों या शहरों में करीब दो हफ्ते से कोई नया मरीज नहीं मिला है, वहां कुछ छूट दी जा सकती है।

Related posts

हरियाणा में रेल और बस सेवाएं हुई बहाल, डेरा छोड़कर जा रहे बाबा के समर्थक

piyush shukla

दहेज उत्पीड़न मामले में SC ने सुनाया बड़ा फैसला, अब तुरंत होगी पति की गिरफ्तारी

mahesh yadav

25 जुलाई से शुरू हो रहा है ‘भोले की भक्ति’ का महीना, जानिए सावन के खास त्यौहार

Shailendra Singh