gautam adani इसकी वजह से अडानी ग्रुप के शेयर धड़ाम, 1 घंटे के अंदर 55000 करोड़ का नुकसान

एक खबर के सामने आते ही अडाणी ग्रुप ऑफ कंपनीज के 6 शेयरों में भारी गिरावट आई है। जिसके बाद सभी कंपनियों के शेयर में लोअर सर्किट लग गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक शुरुआती 1 घंटे के कारोबार के अंदर ही कंपनी के शेयरों में 20 फीसदी तक की गिरावट आई। जिससे एशिया के दूसरे सबसे अमीर गौतम अडाणी की संपत्ति को 55 हजार करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

NSDL ने लगाई 3 विदेशी फंडों के अकाउंट पर रोक

खबर हैं कि NSDL ने 3 विदेशी फंडों के अकाउंट पर रोक लगा दी है। इन फंडों ने अडानी ग्रुप की कंपनियों में 43,500 करोड़ का निवेश किया। जिसकी वजह से अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में भारी गिरावट आई। तीनों फंड मॉरिशस आधारित हैं और ऐड्रेस सेम है। इनकी अपनी कोई वेबसाइट भी नहीं है, हालांकि तीनों इन्वेस्टमेंट फंड SEBI रजिस्टर्ड हैं। अकाउंट फ्रीज होने के बाद ये तीनों विदेशी फंड ना तो शेयर खरीद पाएंगे और ना ही बेच पाएंगे।

अडानी पावर में 5 फीसदी की गिरावट आई

दरअसल सुबह के 11 बजे अडानी एंटरप्राइसेज का शेयर करीब 14% की गिरावट के साथ 1385 रुपए के स्तर पर ट्रेड कर रहा था। कारोबार के दौरान ये 1201 रुपए के दिन के लोअर सर्किट पर पहुंच गया। वहीं अडानी ग्रीन एनर्जी और अडानी पावर में 5 फीसदी की गिरावट आई है और लोअर सर्किट लगा है।

5 फीसदी का लोअर सर्किट लगा

अडानी टोटल गैस में 5 फीसदी का लोअर सर्किट लगा। तो अडानी पोर्ट्स और स्पेशल इकॉनमिक जोन में इस समय करीब 15 फीसदी की गिरावट देखी जा रही है। वहीं अडानी ट्रांसमिशन में इस समय 5 फीसदी की गिरावट देखी जा रही है, और ये लोअर सर्किट है।

प्रतापगढ़: ईंट के भठ्ठे के पास मिला पत्रकार का शव, परिवार वालों ने जताई हत्या की आशंका

Previous article

राम मंदिर ट्रस्ट:भ्रष्टाचार के आरोपों पर रखा अपना पक्ष, कहा बाजार भाव से कम कीमत पर खरीदी जमीन

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured