मेरठ: थूक लगाकर तंदूरी रोटी बनाने वाले आरोपी पर हुई ये बड़ी कार्रवाई

मेरठ: उत्‍तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक शादी समारोह में थूक लगा‍कर तंदूरी रोटी बनाने वाले आरोपी नौशाद पर बड़ी कार्रवाई की गई है। आरोपित पर रासुका (राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून) लगा दिया गया।

शादी समारोह में तंदूरी रोटी पर थूक लगाकर बनाने वाले आरोपी नौशाद NSA में निरुद्ध हो गया। पुलिस ने गुरुवार को जेल में जाकर आरोपी की रासुका की फाइल तामील करा दी।

क्‍या है पूरा मामला?

बीती 16 फरवरी को जिले के गढ़ रोड स्थित अरोमा गार्डन में एक शादी समारोह का कार्यक्रम था। इसमें कैटरिंग के लिए आया नौशाद तंदूरी रोटी पर थूकने के बाद उन्‍हें सेक रहा था। सोशल मीडिया पर जब तीन दिन बाद उसका वीडियो वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया। इसके बाद जब मामला हिंदू जागरण मंच के अध्यक्ष सचिन सिरोही के संज्ञान में आया तो कार्यकर्ताओं ने मेडिकल थाने में आरोपित को लेकर हंगामा किया।

इसके बाद पुलिस ने 19 फरवरी को आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया। अब इस मामले में मेडिकल पुलिस ने आरोपी नौशाद पर रासुका की प्रक्रिया शुरू की। गुरुवार को पुलिस ने रासुका की फाइल पूरी करके जिलाधिकारी को भेज दी। फिर डीएम ने इसे मंजूरी दे दी और जिस पर मेडिकल थाने के दारोगा विष्णु कुमार ने जेल में जाकर आरोपित की रासुका की फाइल तामिल कराई।

लोगों के विश्‍वास को पहुंचा आघात: एसएसपी   

इस मामले में रासुका लगाने पर वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी अजय कुमार साहनी ने बताया कि, शादी समारोह में रोटी पर थूकने वाली वीडियो से लोगों के विश्वास को आघात पहुंचा है, इसलिए ऐसी कार्रवाई की गई।

क्‍या है रासुका?

रासुका या NSA यानी राष्ट्रीय सुरक्षा कानून केंद्र और राज्य सरकार को किसी भी संदिग्ध नागरिक को हिरासत में लेने की शक्ति देता है। इस कानून को 1980 में देश की सुरक्षा के लिए सरकार को ज्यादा शक्तियां देने के लिए जोड़ा गया था। इसके तहत अगर सरकार को लगता है कि कोई व्यक्ति उन्हें देश की सुरक्षा सुनिश्चित करने वाले कार्यों को करने से रोक रहा है तो उसे हिरासत में लिया जा सकता है। इसके तहत संदिग्‍ध को 12 महीने तक जेल में रखा जा सकता है।

मथुरा: किसान महापंचायत से पहले बांकेबिहारी की शरण में पहुंचे अखिलेश यादव

Previous article

डीएलएड के पाठ्यक्रम में होंगे बड़े बदलाव, संस्कृत विषय में होगा संशोधन

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured