featured देश

अब दिल्ली में आधारकार्ड बनवाने के लिए नहीं होना पड़ेगा परेशान

aadhar अब दिल्ली में आधारकार्ड बनवाने के लिए नहीं होना पड़ेगा परेशान

दिल्ली में लोगों को नया आधारकार्ड बनवाने और सुधार के लिए हो रही परेशानियों को देखते हुए स्थानीय विधायक ने अपने ऑफिस में ही आधारकार्ड कैम्प लगवा दिया है जिससे लोगों को इसके लिए भटकना ना पड़े। आधारकार्ड आज एक जरूरत है और हर इंसान के पास ये होना चाहिए। वैसे तो अब आधारकार्ड बनवाने के लिए वैसी भीड़ नहीं देखने को मिलती है जैसी की शुरुआती दिनों में हुआ करती थी, फिर भी इसे बनवाने की प्रक्रिया में लोगों को थोड़ी परेशानियों का सामना तो करना ही पड़ता है।

adhar अब दिल्ली में आधारकार्ड बनवाने के लिए नहीं होना पड़ेगा परेशान

वहीं लोगों की इन्हीं दिक्कतों को देखते हुए जनकपुरी के विधायक राजेश ऋषि ने अपने ऑफिस में ही आधारकार्ड कैम्प लगवा दिया है, जहां लोग आ कर बिना किसी परेशानी के आधारकार्ड बनवा और सुधार करवा सकते हैं।

Delhi adhaar Camp अब दिल्ली में आधारकार्ड बनवाने के लिए नहीं होना पड़ेगा परेशान

उन्होंने बताया कि अक्सर लोग आधारकार्ड के सुधार या बनवाने से जुड़े कागजातों को अटेस्ट करवाने के लिए आते थे उवके बाद आगे की प्रक्रिया के लिए इधर-उधर भटकते थे, इसी को देखते हुए स्थानीय डीएम से बात कर यहां पर आढर कैम्प लगवाया गया है। यहां हर दिन लगभग 50 लोग अपना आधार बनवा और सुधार करवा पा रहे हैं और वो भी बिना किसी परेशानी के आधार बनवा और उसमें सुधार करवा सकते हैं।

Related posts

मैटरनिटी लीव विधेयक लोकसभा से हुआ पारित

kumari ashu

SC ने लगाई जेपी ग्रुप को फटकार, 10 मई तक कराएं 200 करोड़ जमा

Rani Naqvi

शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित ने लिखा पीसी चाको को पत्र, मां की मौत का समझते हैं जिम्मेदार

Rani Naqvi