Breaking News यूपी

अब भाजपा का ये विधायक भी कोरोना संक्रमित, जानिए कहां का है मामला

अब भाजपा का ये विधायक भी कोरोना संक्रमित, जानिए कहां का है मामला

प्रयागराज: कोरोना का असर छोटे-बड़े, आम-खास सभी पर पड़ रहा है। क्षेत्र के शहर उत्तरी सीट से भाजपा MLA हर्षवर्धन वाजपेई की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना संक्रमण का पता चलने के बाद उन्हें इलाज के लिए पीजीआई में भर्ती कराया गया है। जहां अब उनकी स्थिति सामान्य बताई जा रही है।

अचानक से तबीयत खराब होने पर चला पता

बीते दिनों अचानक से तबीयत खराब होने पर विधायक हर्षवर्धन ने अपनी कोरोना जांच कराई। जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई थी। होम आइसोलेशन के दौरान एक बार फिर से तकलीफ बढ़ने पर डॉक्टरों ने पुनः जांच की और उन्हें समय रहते इलाज के लिए पीजीआई जाने का सुझाव दिया गया।

फेफड़े में बढ़ा संक्रमण

विधायक ने बताया कि उनके फेफड़े में संक्रमण बढ़ने पर प्रयागराज के डॉक्टरों ने पीजीआई जाने की सलाह दी थी। अब स्वास्थ्य में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। उन्होंने कहा कि अब ऑक्सीजन लेवल भी बढ़ रहा है। आपको बता दें कि बीते 2 दिनों पहले उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री नरेंद्र कुमार सिंह गौर और उनकी पत्नी भी कोरोना संक्रमित हुई थीं, जिनका इलाज पीजीआई में ही चल रहा है।

यूपी की स्थिति में नहीं हो रहा सुधार

प्रयागराज में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है, यहां 1419 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं प्रदेश के पिछले 24 घंटे के कोरोना आंकड़ों पर नजर डालें तो चौंकाने वाली बात सामने आती है। यहां कुल 12,787 नए केस सामने आए। राजधानी लखनऊ की स्थिति भी धीरे-धीरे और खराब हो रही है।

अकेले लखनऊ में ही 4059 संक्रमित मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। जबकि शहरवासियों में अभी भी इसको लेकर कम जागरूकता नजर आती है। इसीलिए लगातार मुख्यमंत्री की तरफ से लोगों के बीच जागरूकता फैलाने पर भी जोर दिया जा रहा है।

Related posts

NEW YEAR 2021: उत्तराखंड बर्फबारी से करेगा नए साल का स्वागत!

Shagun Kochhar

फतेहपुर: रिजर्व डे के साथ प्रतिदिन लग रही कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज

Aditya Mishra

हादसा: शादी समारोह में छाया गम का साया, बिजली ट्रांसफार्मर फटने से 5 की मौत

Pradeep sharma