September 20, 2021 5:01 am
Breaking News यूपी

150 रुपये में अब तीमारदारों को किराये पर मिलेगा कमरा

nagar niga 150 रुपये में अब तीमारदारों को किराये पर मिलेगा कमरा

लखनऊ। पीजीआई और उसके आसपास के अस्पताल में इलाज कराने वाले तीमारदारों के लिए राहत भरी खबर है। औरंगाबाद जागीर में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 40 कमरा तैयार किया गया है। इसका उद्घाटन शनिवार को मेयर संयुक्ता भाटिया ने किया है।

पीजीआई व आसपास के अस्पताल के तीमारदार को 150 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से रहने के लिए कमरा दिया जाएगा। जब तक मरीज का इलाज चलेगा तब तक तीमारदार यहां रह सकता है।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) ने 40 डिमोन्ट्रेटिव भवन का निर्माण किया है। डूडा ने नगर निगम को यह भवन हस्तगत कर दिया है। शनिवार को मेयर संयुक्ता भाटिया, नगर आयुक्त् अजय कुमार द्विवेदी और अपर नगर आयुक्त अर्जना द्विवेदी के साथ डिमोन्ट्रेटिव भवन का उद्घाटन किया है।

मेयर ने बताया कि इस आवास का निर्माण पीजीआई और उसके आपसास के अस्पताल में इलाज कराने वाले तीमारदारों के लिए कराया गया है। इसमें टॉयलेट, बाथरूम सहित दो बेडरूम बनाया गया है। इसके साथ ही इसमें किचन की भी व्यवस्था है। मेयर ने बताया कि इसमें तीमारदार को बेड, तकिया, चादर, दो कुर्सी, टेबल की भी सुविधा उपलब्ध कराया जाएगा।

कैंटीन की भी सुविधा

इस आवास में कैंटीन की भी सुविधा उपलब्ध है। अगर कोई तीमारदार खाना नहीं बनाना चाहता तो वह कैंटीन में खाना खा सकता है। उसके लिए अलग से शुल्क देने पड़ेंगे। वहीं कमरा लेने के लिए अस्पताल की ओर मरीज की डिटेल भी दिखाना पड़ेगा।

कमरा ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से अलाट किए जाएंगे। प्रत्येक दिन के हिसाब से 150 रुपये शुल्क अभी निर्धारित किया गया है। मेयर ने बताया कि आगे चल कर शुल्क की दर में बढ़ोतरी व कमी की जा सकती है। वहीं, उद्घाटन के दिन दो तीमारदारों को भवन की चाभियां दी गई हैं।

Related posts

बाबा रामदेव के समर्थन में उतरे भाजपा विधायक, कहा चिकित्सकों की टिप्पणी निंदनीय

Aditya Mishra

सीएम योगी ने कोरोना को लेकर की बैठक, कहा- कम न पड़ें वेंटिलेटर

Aditya Mishra

इसरो एक साथ 83 उपग्रह भेजकर विश्व रिकॉर्ड बनाएगा

bharatkhabar