Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

उत्तराखंड विधानसभा में कांग्रेस का नेता यानी कि नेता प्रतिपक्ष कौन होगा, इसे लेकर कांग्रेस में कई दिनों से बैठक का दौर जारी है। लेकिन किसी के नाम पर मुहर लगती नहीं दिख रही है। इस सबको देखते हुए खबर है कि राहुल गांधी राज्य के नेता प्रतिपक्ष का फैसला करेंगे।

कुछ दिनों पहले हुई थी बैठक

याद हो कि नेता प्रतिपक्ष चुने जाने को लेकर कुछ दिनों पहले प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने बैठक बुलाई थी। जिसमें प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं को दिल्ली बुलाया गया था।

नेता प्रतिपक्ष के नाम का ऐलान कब ?

दरअसल नेता प्रतिपक्ष रहीं डॉक्टर इंदिरा हृदेश की मौत के बाद से कांग्रेस नया नेता चुनने में काफी कुछ सोच रही है। लेकिन अब नेता प्रतिपक्ष और प्रदेश अध्यक्ष पद पर बदलाव की संभावना खंगालने को लेकर कांग्रेस हाईकमान सक्रिय हो गया है।

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन केसी वेणुगोपाल ने दिल्ली में प्रदेश कांग्रेस समन्वय समिति के सदस्यों से मुलाकात कर फीडबैक लिया।

दोनों पदों को लेकर जल्द हो सकती है स्थिति साफ

बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह, करन माहरा, पूर्व अध्यक्ष भुवन कापड़ी, गणेश गोदियाल ने राहुल गांधी से मुलाकात की। माना जा रहा है कि कांग्रेस नेतृत्व अगले एक से दो दिन में उक्त दोनों पदों को लेकर स्थिति साफ कर सकता है।

सांगठनिक स्तर पर बदलाव की भी चर्चा

इसके अलावा कांग्रेस में सांगठनिक स्तर पर बदलाव की भी चर्चाएं सामने आ रही हैं। कहा जा रहा है कि प्रदेश अध्यक्ष को अगर नेता प्रतिपक्ष बनाया गया, तो फिर कांग्रेस संगठन का दायित्व किसी और को दिया जा सकता है। वर्तमान में उपनेता प्रतिपक्ष करण माहरा भी नेता प्रतिपक्ष की दावेदारी में जुटे हुए हैं।

बुलंदशहर: युवती को बहाने से बुलाया, फिर पेट्रोल छिड़कर लगा दी आग, पढ़ें पूरी खबर

Previous article

टोक्यो ओलंपिक: भारतीय एथलीटों का मनोबल बढ़ा रहे पीएम मोदी, देखिए LIVE संवाद

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured