tirath 1 उत्तराखंड: अब शादी में केवल 100 लोग हो सकेंगे शामिल, मास्क ना पहनने पर बढ़ा जुर्माना

उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सीएम तीरथ अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई। जिसके बाद आदेश पारित किया गया कि, अब प्रदेश में विवाह समारोह में 200 की जगह केवल 100 लोग ही शामिल होंगे।

साथ ही कोरोना गाइडलाइन के नियमों को तोड़ने और मास्क न पहनने पर जुर्माने की राशि 300 रुपये से बढ़ाकर 500 रुपये कर दी गई है।

विवाह समारोह में लोगों की संख्या घटाई

बता दें कि सरकार ने 15 अप्रैल को जारी आदेश में विवाह समारोह और अन्य आयोजनों में लोगों के इकट्ठा होने की सीमा 200 तय की थी। लेकिन लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए अब इस फैसले को सरकार ने बदल दिया है।

‘टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट ही सर्वोच्च प्राथमिकता’

सीएम तीरथ ने कहा कि कोविड के उपचार से संबंधित दवाइयों की ब्लैक मार्केटिंग बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सरकार की टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट ही सर्वोच्च प्राथमिकता है।

उन्होंने अधिकारियों को होम आइसोलेशन में कोविड किट तुरंत उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए। साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों को 24 घंटे कोविड केयर सेंटर और अस्पतालों की व्यवस्था पर ध्यान देने को कहा।

चारधाम यात्रा के लिए निगेटिव रिपोर्ट जरूरी

चारधाम यात्रा और हेमकुंड साहिब की यात्रा पर आने वालों के लिए RTPCR की निगेटिव रिपोर्ट जरूरी होगी। सीएम ने कहा कि फिलहाल के लिए ये व्यवस्था की जाए। वहीं, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने भी स्पष्ट किया कि चारधाम के लिए तीन नहीं सिर्फ एक ही टेस्ट की रिपोर्ट जरूरी है।

लखनऊ की स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था पर फिर सवालिया निशान, भाजपा सांसद ने कही बड़ी बात

Previous article

Lucknow: कोरोना से लड़ाई में आगे आया अभाविप, जारी किए ये नंबर

Next article

Comments

Comments are closed.