December 1, 2021 11:17 pm
featured यूपी

अब और सशक्त होगी नोएडा पुलिस, बनेंगे 10 नए पुलिस थाने

अब और सशक्त होगी नोएडा पुलिस, बनेंगे 10 नए पुलिस थाने

गौतमबुद्ध नगर: यमुना एक्सप्रेसवे और गौतम बुद्ध नगर के क्षेत्र में पुलिस प्रशासन की मौजूदगी को और बेहतर करने पर जोर दिया जा रहा है। इसी का परिणाम है कि अब 10 नए पुलिस थाने बनाए जाने की तैयारी है। इतना ही नहीं, इन इलाकों में होने वाली घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए नोएडा पुलिस को और सशक्त बनाया जाएगा।

10 नए पुलिस थाने, दो चौकी

यूपी सरकार यमुना एक्सप्रेसवे और नोएडा के क्षेत्र में 10 नए पुलिस थाने और दो चौकी बनाने की तैयारी कर रही है। इसके लिए जमीन का आवंटन भी कर लिया गया है। यूपी पुलिस के आला अधिकारियों ने इस मामले में बैठक भी की और जल्द ही व्यवस्थाओं को और बेहतर करने की बात कही।

200 बेड का बनेगा हॉस्टल

पुलिस थाने के साथ-साथ बैरक और हॉस्टल भी बनाया जाएगा। पुरुषों के लिए 200 बेड का हॉस्टल बनेगा और महिलाओं के लिए 48 बेड की क्षमता वाला बैरक बनाया जाएगा। यमुना एक्सप्रेसवे और नोएडा के इलाकों में कानून व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए इन सुधारों पर बात की गई थी, जिसे अब जमीन पर जल्द ही तैयार कर लिया जाएगा। अकेले यमुना एक्सप्रेस वे पर ही कई तरह की घटनाएं होती रहती हैं, जिन पर लगाम लगाने के लिए पुलिस का दायरा बढ़ाने की मांग हो रही था। इसी को ध्यान में रखते हुए यह नया परिवर्तन किया जा रहा है।

Related posts

बेटे पर लगे आरोपों पर शाह का पलटवार, ‘भ्रष्टाचार का सवाल ही नहीं उठता’

Pradeep sharma

बालिका बालगृह में एक नाबालिग ने पिया जहर, अधिकारियों पर लगाए गंभीर आरोप

Breaking News

BRD कांड: गिरफ्तार हुआ ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली कंपनी का मालिक मनीष भंडारी

Pradeep sharma