featured यूपी

UP NEWS: अब सरकारी दफ्तर 100 फीसदी कर्मचारियों के साथ खुलेंगे

UP NEWS: अब सरकारी दफ्तर 100 फीसदी कर्मचारियों के साथ खुलेंगे

लखनऊ: कोरोना संक्रमण के दौरान लॉकडाउन में लगभग सभी सरकारी ऑफिस बंद रहे थे। जो ऑफिस खुले भी थे उनमें जैसे तैसे ही काम हो पा रहा था। उत्तर प्रदेश के लिए राहत भरी खबर यह है।

कोरोना के बाद सामान्य हो रही स्थिति

कोरोना की दूसरी लहर पर स्थिति सामान्य हो रही है। और लॉकडाउन और पांबदियों से निरंतर निजात मिलती जा रही है। आज योगी सरकार के निर्देश के मुताबिक प्रदेश के सभी सरकारी ऑफिस 100 फीसदी की क्षमता के साथ खुलेंगे। सभी सरकारी ऑफिसों को कोविड नियमों का पालन करना होगा। और दफ्तर में कोविड हेल्प डेस्क अनिवार्य होगी।

100 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे सरकारी ऑफिस

कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान सभी सरकारी ऑफिस बंद थे। कुछ दफ्तरों को अनुमति थी। पर इन दफ्तरों में भी 20 से 40 फीसदी ही कर्मचारी काम कर रहे थे। सबसे ज्यादा लॉकडाउन में परेशानी का सामना बैक के कर्मचारियों ने किया।

बैक पूरे लॉकडाउन खुले रहे और आधे कर्मियों के साथ ही काम करते रहे। लेकिन अब यूपी सरकार की नई गाइड लाइन के साथ बैककर्मियों के साथ सभी सरकारी दफ्तरों के लिए राहत भरी खबर है। सभी सरकारी दफ्तर 100 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे।

डेल्टा प्लस वेरिएंट का खतरा

यूपी सरकार ने भले ही लॉकडाउन से राहत दे दी हो। और सभी दफ्तर 100 फीसदी के साथ खोलने के आदेश दे दिए हो। पर डेल्टा प्लस वेरिएंट देश में दस्तक दे चुका है। प्रदेश सरकार ने इसके लिए कई मीटिंग की है। मुख्यमंत्री योगी ने सभ जिलों में कोरोना जांच और इलाज के लिए निर्देश दिए है।

Related posts

सूडान में फंसे भारतीयों की रिहाई के लिए ‘ऑपरेशन संकटमोचन’

bharatkhabar

सवर्णों को आरक्षण दिए जाने की मांग को जदयू ने किया खारिज

rituraj

जम्मू कश्मीर में हिंदूवादी फायर ब्रैंड नेता को एलजी बनाने से हड़कंप..

Rozy Ali