September 28, 2021 1:05 am
Breaking News यूपी

अब बुलेट ट्रेन से जाइए काशी और अयोध्या, जानिए कब शुरू होगी सेवा

अब बुलेट ट्रेन से जाइए काशी और अयोध्या, जानिए कब शुरू होगी सेवा

अयोध्या: उत्तर प्रदेश की सांस्कृतिक राजधानी वाराणसी और राम नगरी अयोध्या को बुलेट ट्रेन से जोड़ने की योजना बनाई जा रही है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार विशेष तैयारी कर रही है। दिल्ली से ही यह सेवा शुरू होगी, जो इन दो बड़े स्थलों को जोड़ेगी।

एक तरफ जहां राम मंदिर का भव्य निर्माण हो रहा है। वहीं वाराणसी में भी कई बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर से लेकर वाराणसी के घाट तक अब बदलाव नजर आने लगा है। इसी क्रम में राजधानी दिल्ली से लेकर वाराणसी के बीच जल्द ही बुलेट ट्रेन की सेवा शुरू करने की तैयारी हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह ड्रीम प्रोजेक्ट दिल्ली से वाराणसी के बीच में 816 किलोमीटर की दूरी महज कुछ घंटे में पूरी हो जाएगी।

खबरों के अनुसार बुलेट ट्रेन की शुरुआत दिल्ली के सराय काले खां से होगी और यह वाराणसी तक चलाई जाएगी। इस दौरान 12 अलग-अलग जगहों पर स्थापित होगा। जिसमें मथुरा, इटावा, आगरा, लखनऊ, कन्नौज, अयोध्या, प्रयागराज, रायबरेली, वाराणसी शामिल है।

इस पूरे प्रोजेक्ट का डीपीआर जल्द ही तैयार कर लिया जाएगा, जिसे सितंबर महीने तक सौंपने की जिम्मेदारी संबंधित संस्था को दी गई है। खबरों के अनुसार यह पूरी योजना एलिवेटेड ट्रैक पर तैयार की जाएगी। एक बार यह सुविधा शुरू होने से दिल्ली से वाराणसी के बीच का सफर मात्र 4 घंटे में पूरा किया जा सकेगा।

Related posts

यूपी विधानमंडल सत्र से पहले आ सकता है अनुपूरक बजट, 17 से शुरु मानसून सत्र

Aditya Mishra

UP Election 2022: भाजपा प्रदेश प्रभारी पहुंचे गोरखपुर, तैयार होगा रोड मैप

Aditya Mishra

अखिलेश यादव ने किया बीजेपी पर शायराना हमला, बोले- ‘घर की आग का मंजर क्यों नहीं दिखता उन्हें’

Aman Sharma