Breaking News यूपी

अब गंगा के इलाकों में उड़ेंगे ड्रोन, मॉनिटरिंग सिस्टम का आज शुभारंभ

अब गंगा के इलाकों में उड़ेंगे ड्रोन, मॉनिटरिंग सिस्टम का आज शुभारंभ

वाराणसी: कोरोना महामारी के बीच उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में काफी मरीज देखने को मिले। इसके अतिरिक्त गंगा में बहते हुए शव सरकार के साथ-साथ बदहाल व्यवस्था की भी पोल खोल रहे थे। इस पर नियंत्रण लगाने के लिए जिला अधिकारियों को पहले ही निर्देश दिया गया था, अब ड्रोन के माध्यम से निगरानी होगी

सोमवार को सीएम योगी करेंगे शुरुआत

खबरों के अनुसार ड्रोन उड़ाने के लिए मॉनिटरिंग सिस्टम का शुभारंभ सोमवार को किया जाएगा। जो प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा होगा। गंगा के इलाकों में इसी ड्रोन से निगरानी की जाएगी। इसके लिए मेरठ और गया से एक-एक और बेंगलुरु से दो ड्रोन प्रशासन ने मंगाए। गंगा में शव बहाने पर नियंत्रण लगाने के साथ-साथ इसे अन्य कामों में भी इस्तेमाल किया जाएगा।

जागरूकता के लिए ग्रामीण इलाकों में विशेष अभियान

कई ऐसे ग्रामीण क्षेत्र अभी भी है, जहां कोरोना को लेकर पर्याप्त जागरूकता नहीं है। ऐसे में अब ग्रामीण क्षेत्रों में ड्रोन की मदद से पर्चे भी वितरित किए जाएंगे। इसमें कुछ मुख्य बिंदुओं के माध्यम से लोगों के बीच जागरूकता फैलाने की कोशिश होगी।

इसके अतिरिक्त ड्रोन का इस्तेमाल सैनिटाइजेशन और सुरक्षा व्यवस्था जैसी गतिविधियों के लिए भी किया जाएगा। वाराणसी नगर निगम ने इसके लिए इसके लिए तैयारियां तेज कर दी हैं। सीएम योगी आज वाराणसी सहित गोंडा और आजमगढ़ का दौरा करेंगे। इस दौरान वहां की व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक होगी। साथ ही कुछ गांव का भी सीएम दौरा करेंगे।

Related posts

7 जून को अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

bharatkhabar

किसानों की धान की फसल बर्बादी के कगार पर

rituraj

कर्जमाफी के नाम पर योगी सरकार ने किया किसानों से मजाक, जाने क्या है पूरा सच

Rani Naqvi