featured देश

ब्याज दरों में बदलाव नहीं करना आश्चर्यजनक नहीं: मूडीज

Moodys ब्याज दरों में बदलाव नहीं करना आश्चर्यजनक नहीं: मूडीज

चेन्नई। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) द्वारा ब्याज दरों में किसी प्रकार का बदलाव नहीं करने का फैसला उम्मीद के मुताबिक और पारदर्शी मौद्रिक नीति के अनुरूप है। वैश्विक रेटिंग एजेंसी मूडीज इनवेस्टर सर्विस ने मंगलवार को यह बात कही। केंद्रीय बैंक द्वारा नीतिगत ब्याज दरों को अपरिवर्तित छोड़ना बाजार के प्रतिभागियों के लिए कोई आश्चर्य की बात नहीं थी।

Moodys

सॉवरेन रिस्क ग्रुप के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मैरी डिरोन ने मूडीज के बयान के हवाले से कहा, “अगले कुछ महीने हम आरबीआई के नीतिगत फैसलों में निरंतरता की उम्मीद कर रहे हैं। खासतौर से सरकार द्वारा मुद्रास्फीति लक्ष्य चार फीसदी (दो फीसदी ऊपर-नीचे) तक रखने की अधिसूचना जारी करने के बाद इसकी दर काबू में रहने की उम्मीद है।”

डिरोन ने आगे कहा, “इस दौरान नीतिगत दरें तय करने की समिति गठित की जाएगी, जो कि दुनिया के कई केंद्रीय बैंकों में लागू है। हम आरबीआई द्वारा इसे लागू करने पर मौद्रिक नीति में किसी महत्वपूर्ण बदलाव की उम्मीद नहीं कर रहे हैं।”

डिरोन के मुताबिक, मॉनसून औसत से जितना अधिक होगा, खाद्य मुद्रास्फीति को काबू में रखने में उतनी ही मदद मिलेगी। वहीं, मध्यम अवधि में मुद्रास्फीति मध्यम रहने की उम्मीद है।

Related posts

नायडू ने जीएसटी को बताया देश की अर्थव्यवस्था के लिए अहम फैसला

Breaking News

नवीकरणीय ऊर्जा के 1 लाख 75 हजार मेगावाट के लक्ष्‍य को जल्द प्राप्त करेगा भारत

Trinath Mishra

इस्ररायल, जर्मनी के दौरे के बाद सकुशल अपने देश लौटे प्रधानमंत्री

Srishti vishwakarma