November 30, 2021 8:13 am
featured देश

राफेल डील के मुद्दे पर अनिल अंबानी के लीगल नोटिस से नहीं डरे शेरगिल, कहा मैं एक कांग्रेस सैनिक हूं !

anil ambani राफेल डील के मुद्दे पर अनिल अंबानी के लीगल नोटिस से नहीं डरे शेरगिल, कहा मैं एक कांग्रेस सैनिक हूं !

राफेल डील के मुद्दे पर कांग्रेस काफी आक्रामक रूप अपना रही है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी संसद में भी इसी मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर आरोप लगाया था।आपको बता दें कि राफेल डील के मुद्दे पर कांग्रेस और एनडीए की केंद्र सरकार के बीच जुबानी जंग चरम पर है। जिसको लेकर अब अनिल अंबानी इस विबाद में कूद पड़े हैं। मावलूम  हो कि अनिल अंबानी ने पहले इस मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को दो पत्र लिखे थे। बाद में कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल के राफेल सौदे के आरोप अनिल ने उनको लीगल नोटिस भेजा है।

 

anil ambani राफेल डील के मुद्दे पर अनिल अंबानी के लीगल नोटिस से नहीं डरे शेरगिल, कहा मैं एक कांग्रेस सैनिक हूं !
अनिल अंबानी के लीगल नोटिस से नहीं डरे शेरगिल, कहा मैं एक कांग्रेस सैनिक हूं !

राहुल गांधी ने केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए पीएम मोदी से की बात

मेरा जवाब- मैं एक कांग्रेस सैनिक हूं, मै एक पंजाबी हूं। जो इस तरह के नोटिस से डरता नहीं है

अनिल अंबानी के लीगल नोटिस पर कांग्रेस के प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने ट्वीट कर कहा कि अगर “मैं राफले डील पर बात करता हूं तो मुझे अनिल अंबानी से “विवाद और निर्णायक” नोटिस प्राप्त हुआ, कानूनी परिणामों के साथ मुझे धमकी दी”। मेरा जवाब- मैं एक कांग्रेस सैनिक हूं, मै एक पंजाबी हूं। जो इस तरह के नोटिस से डरता नहीं है- इस देश के करदाता को यह जानने का हक है कि उन्होंने अतिरिक्त 42000 करोड़ का भुगतान क्यों किया। नोटिस में अनिल अंबानी ने सीधे तौर पर कहा है कि कांग्रेस प्रवक्ता बिना किसी सबूत के कोई आरोप नही लगाएं। सिर्फ वही बोलें जिसका उनके पास सबूत हो। अंबानी ने चेताया है कि कांग्रेस पार्टी या उनके प्रवक्ता किसी भी तरह की गलत इन्फॉर्मेशन ना फैलाएं।

राफेल डील को लेकर कांग्रेस ने की मोदी सरकार पर सवालों की बौछार

ब ग्रुप ने इन सभी के खिलाफ कोर्ट में मामला चलाने का निर्ण लिया है

अनिल अंबानी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला, अशोक चव्हाण, संजय निरुपम, अभिषेक मनु सिंघवी और अन्य नेता गलत तथ्यों के साथ उनपर और उनके ग्रुप पर आरोप लगा रहे हैं। अब ग्रुप ने इन सभी के खिलाफ कोर्ट में मामला चलाने का निर्ण लिया है।अनिल ने नोटिस में साफ लिखा गया है कि सभी नेताओं के पास राइट टू फ्रीडम जरू है। लेकिन वह जिम्मेदारी के साथ ही बोलें और तथ्यों पर बोलें।उन्होंने कहा ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस पार्टी मेरे संस्थान के खिलाफ अभियान चला रही है।

यूपीए सरकार ने जिस विमान की डील की थी उसी विमान को मोदी सरकार तीन गुना कीमत में खरीद रही है

आपको बता दें कि कांग्रेस का दावा है कि यूपीए सरकार ने जिस विमान की डील की थी उसी विमान को मोदी सरकार तीन गुना कीमत में खरीद रही है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि इस नई डील में किसी भी तरह की टेक्नोलॉजी के ट्रांसफर की बात नहीं हुई है। पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी के मुताबिक यूपीए सरकार की डील के मुताबिक 126 में से 18 एयरक्राफ्ट ही फ्रांस में बनाए जाने थे। शेष सभी HAL के द्वारा भारत में ही बनाए जाने थे।

महेश कुमार यदुवंशी

Related posts

कानपुरः रिक्शा चालक की पिटाई पर सोशल मीडिया पर वायरल, ट्विटर पर छिड़ी जंग

Shailendra Singh

उत्तर प्रदेश में आज होने वाली ट्यूबवेल ऑपरेटर परीक्षा का हिंदी का पेपर लीक,विपक्ष ने योगी पर साधा निशाना

rituraj

मेरठ में दलित संगठनों का प्रदर्शन, सुभारती हाईवे किया जाम

lucknow bureua