featured दुनिया भारत खबर विशेष

तालिबान पर भारी पड़ रहा पंजशीर, नॉर्दन एलायंस ने 40 तालिबानी लड़ाकों को बंधक बनाने का किया दावा

afghanistan 1 तालिबान पर भारी पड़ रहा पंजशीर, नॉर्दन एलायंस ने 40 तालिबानी लड़ाकों को बंधक बनाने का किया दावा

अफगानिस्तान से अमेरिका की पूरी तरह से वापसी हो गई है। लेकिन उसके बाद भी तालिबान पंजशीर को छू भी नहीं पा रहा । पंजशीर पर कब्जा करना तालिबान के लिए चुनौती बनता जा रहा है। पंजशीर पर कब्जे के लिए तालिबान पूर जोर कोशिस कर रहा है जिसको लेकर वह अपने सैकड़ों सैनिक हर रोज पंजशीर भेज रहा है। लेकिन तालिबानियों को के दाव उलटा पड़ रहा है। इन सब के बीच नॉर्दन एलायंस ने ट्विटर पर एक दावा किया है कि खावक इलाके में आए तालिबानियों को एनआरएफ ने छेर कर दिया है।

एनआरएफ ने तालिबन के 350 लड़ाकों को छेर कर दिया है। जबकि खबर भी है कि तालिबान के 40 से ज्यादा को बंधक बना लिया है। इस दौरान एनआरएफ ने कई अमेरिकी वाहन और हथियार भी जब्त किए हैं।

Northern Alliance तालिबान पर भारी पड़ रहा पंजशीर, नॉर्दन एलायंस ने 40 तालिबानी लड़ाकों को बंधक बनाने का किया दावा

बता दें कि इससे पहले भी तालिबान ने पंजशीर में घुसने की कोशिश की थी। जहां उसका सामना नॉर्दन एलायंस के लड़ाको से हुआ। जिसके बाद दोनों को बीच मुठभेड़ हुई। वहीं इस मामले में स्थानीय पत्रकार ने ट्विट किया कि अफगानिस्तान के पंजशीर में गुलबहार इलाके में तालिबान लड़ाकों और  नॉर्दन एलायंस के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें कई तालिबानी लड़ाको को बंधक बना लिया गया।

The northern alliance afghanistan against Taliban तालिबान पर भारी पड़ रहा पंजशीर, नॉर्दन एलायंस ने 40 तालिबानी लड़ाकों को बंधक बनाने का किया दावा

वहीं इससे पहले भी सोमवार रात को नेशनल रजिस्टेंस फोर्स (एनआरएफ) के लड़ाकों ने दावा किया ता कि उन्होंने 7 तालिबानी आतंकियों को मार गिराया है। सात ही उनके भी 2 जवान घायल हो गए हैं। इससे पहले भी अहमद मसूद के नेतृत्व में तालिबान के सामने हथियार उठा चुके पंजशीर के लड़ाकों ने 100 से ज्यादा तालिबानियों को घेर कर मारने दावा किया था। ताजा मुठभेड़ बातचीत के दौरान घोषित युद्ध विराम के बीच हुई। कई राउंड की बातचीत किसी मुकाम पर नहीं पहुंची है।

Related posts

उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप, जम्मू में टूटा पिछले 23 साल का रिकॉर्ड

Rahul

पाकिस्तान में हिंदू धर्म को पहुंची ठेस, मंदिर में तोड़फोड़ करने वाले में 26 को पुलिस ने किया गरफ्तार

Aman Sharma

तुर्की में संदिग्ध संबंधों के मद्देनजर 12,000 पुलिसकर्मी निलंबित

shipra saxena