Breaking News दुनिया

उत्तर कोरिया ने दिए शहरों को खाली कराने के आदेश, कभी-भी गिरा सकता है बम

kim jong 2 1 उत्तर कोरिया ने दिए शहरों को खाली कराने के आदेश, कभी-भी गिरा सकता है बम

प्योंगयांग। उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षण को लेकर अमेरिका और उत्तर कोरिया के  बीच जारी विवाद के बीच उत्तर कोरिया से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। दरअसल परमाणु युद्ध को देखते हुए उत्तर कोरिया ने अपने कई शहरों को खाली कराने के आदेश जारी करते हुए ड्रिल अभ्यास शुरू कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर कोरिया किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार रहना चाहता है, इसलिए उसने ये आदेश दिया है। वहीं अमेरिका के रक्षा विभाग का मानना है कि दोनों देशें के बीच में परमाणु युद्ध की आशंका बढ़ गई है। kim jong 2 1 उत्तर कोरिया ने दिए शहरों को खाली कराने के आदेश, कभी-भी गिरा सकता है बम

मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर कोरिया राजधानी प्योंगयांग की बजाए दूसरे और तीसरे दर्जे के शहरों में इस ड्रिल का अभ्यास कर रहा है। इस अभ्यास को बहुत ही संवेदनशील बताते हुए इसके कई मतलब निकाले जा रहा हैं। इस बीच उत्तर कोरिया बीते महिनें में कई बार कह चुका है कि वो अमेरिका को तबाह कर सकता है, क्योंकि ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि उत्तरो कोरिया की मिसाइले अमेरिका के कई शहरों तक पहुंचने में सक्षम है।

उत्तर कोरिया के हालात को समझने की कड़ी में अमेरिकी के रक्षा विभाग के सेक्रेटरी दक्षिण कोरिया पहुंचे थे। उन्होंने दक्षिण कोरिया के अपने समकक्ष के साथ वार्ता कर अमेरिकी डिफेंस सेक्रेटरी ने दोहराया है कि वे किसी भी हालात में न्यूक्लियर हथियार वाले नॉर्थ कोरिया को स्वीकार नहीं करेंगे। अमेरिकी डिफेंस सेक्रेटरी ने कहा है कि नॉर्थ कोरिया पड़ोसी देशों और दुनिया के लिए खतरा बन गया है और इसके मिसाइल प्रोग्राम इलीगल हैं।

Related posts

गुजरात दौरे पर राहुल गांधी, सोमनाथ मंदिर का फिर करेंगे दर्शन

Vijay Shrer

पेंशनधारियों के लिए अरुण जेटली 14 सितंबर को लांच करेंगे पोर्टल

shipra saxena

यूएस ने स्टील-एल्यूमीनियम पर बढ़ाई इंपोर्ट ड्यूटी, भारत करेगा डब्ल्यूटीओ का रुख

lucknow bureua