featured दुनिया

‘मानव मल’, ‘दोगला कुत्‍ता’ सनकी तानाशाह की सनकी बहन का अजीब एलान ..

kim 2 'मानव मल', 'दोगला कुत्‍ता' सनकी तानाशाह की सनकी बहन का अजीब एलान ..

उत्तरा कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के सनकपन के किस्से तो पूरी दुनिया में मशहूर हैं। लेकिन अब उनकी बहन किम यो उन ने भी उन्हीं की राह पकड़ ली है। और अपनी क्रूरता दिखाने के एक से बढ़कर एक उदाहरण पेश कर रही हैं। ऐसा ही एक क्रूरता से भरा एलान करके वो सुर्खियों मे आ गई हैं।

kim 3 'मानव मल', 'दोगला कुत्‍ता' सनकी तानाशाह की सनकी बहन का अजीब एलान ..
आपको बता दें, उत्‍तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन की बेहद ताकतवर बहन किम यो जोंग एक फिर से चर्चा में हैं। किम यो जोंग की हनक का आलम यह है कि दक्षिण कोरिया को उनकी लंबे समय चली आ रही एक मांग को मानने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

दरअसल, उत्‍तर कोरिया के विद्रोही दक्षिण कोरिया की सीमा पर गुब्‍बारे उड़ाते रहते हैं। इन गुब्‍बारों पर किम जोंग उन की तानाशाही के विरोध वाले मेसेज लिखे होते हैं।किम यो जोंग ने इन गुब्‍बारों को लॉन्‍च करने वाले उत्‍तर कोरियाई विद्रोहियों को ‘मानव मल’ और अपने देश को धोखा देने वाला ‘दोगला कुत्‍ता’ करार दिया था।

तानाशाह की बहन ने दक्षिण कोरिया को धमकी दी कि अगर उसने इस विरोध प्रदर्शन को नहीं रोका तो वह दोनों देशों के बीच हुआ सैन्‍य समझौता रद्द कर देंगी।किम यो जोंग की मांग के आगे झुकते हुए दक्षिण कोरिया ने ऐलान किया है कि वह इस तरह के विरोध प्रदर्शनों को रोकने के लिए नया कानून बनाएगा।

दक्षिण कोरिया को उम्‍मीद इस कानून के बाद उसके उत्‍तर कोरिया से सामान्‍य संबंध बने रहेंगे। इससे पहले दक्षिण कोरिया कई बार पुलिस को भेजकर इस तरह के गुब्‍बारों को उड़ाने से रोकता रहा है।

हालांकि दक्षिण कोरिया उत्‍तर कोरिया के बैन लगाने की मांग को पहले खारिज करता रहा है। दक्षिण कोरिया से उत्‍तर कोरिया को गुब्‍बारे भेजने की प्रक्रिया प‍िछले कई वर्षों से चल रही है। उत्‍तर कोरिया इसे अपनी सरकार पर हमला मानता रहा है।

https://www.bharatkhabar.com/encounter-between-security-forces-and-terrorists-in-jk/
किम यो उन की इस धमकी के बाद दक्षिण कोरिया फिलहाल झुक चुका है। किम यो उन के द्वारा इस्तेमाल किए हुए मानव मल और दोगले कुत्ते शब्द की काफी चर्चा हो रही है। इसके साथ सनकी तानाशाह की सनकी बहन की सनकपन खुलकर लोगों के सामने आ रही है।

Related posts

उत्तराखंड मंत्रिमंडल की प्रस्तावित बैठक में नई आबकारी नीति पर लगी मुहर

Rani Naqvi

SP Shanker Dutta Sharma ने बाबा के दरबार में मांगी अमन चैन की दुआ

Trinath Mishra

किशनपुर थानाध्‍यक्ष का अलग अंदाज, कुर्सी पर सालों तक जमे रहने का गहरा है राज     

Shailendra Singh