featured यूपी

आजादी के बाद अभी तक जातीय आधार पर कोई योजना नहीं बनी : साक्षी सिंह

सर्व समाज के हित में काम करती है भाजपा

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश प्रवक्ता साक्षी सिंह ने कहा है कि भाजपा एक मात्र ऐसी पार्टी है जो बिना किसी जातीय भेदभाव के सर्व समाज के हित में काम करती है। भाजपा सरकारें गरीब मजदूर पिछड़ और दलितों के हित में अनेक जनकल्याणकारी योजना बना कर काम कर रही हैं।

जातीय जनगणना के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि आजादी के बाद अभी तक जातीय आधार पर कोई योजना नहीं बनी है। साक्षी सिंह ने कहा कि भाजपा की सहयोगी दल हों या विपक्ष यह कहते हैं कि अगर जातीय आधार पर जनगणना होगी तो हमें उन जातियों के विकास के लिए योजना बनाने में मद्द मिलेगी जबकि अभी तक भारत में जातीय आधार पर कोई सरकारी बनाई ही नहीं गयी।
साक्षी सिंह ने कहा कि संविधान के 127वां संशोधन विधेयक वास्तव में वंचित तबके को सामाजिक न्याय उपलब्ध कराने के लिए उठाया गया एक क्रांतिकारी कदम है। अनेक राज्य सरकारें काफी समय से इसकी मांग कर रही थी। इससे राज्यों को ओबीसी की सूची तैयार करने का अधिकार मिल जाएगा।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अन्य पिछड़ा वर्ग के साथ सदैव न्याय किया है। भाजपा सरकार में ही राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक अधिकार मिला है।

Related posts

सपा सरकार पर बरसे अमित शाह

piyush shukla

परिवार के सभी सदस्यों की कुल्हाड़ी से हत्या, दो बच्चों की बची जान

Vijay Shrer

पाकिस्तान आम चुनाव में दो जगहों से चुनाव लड़ेंगी मरियम

rituraj