September 25, 2022 8:45 pm
featured बिहार

लॉकडाउन की अखिरी तारीख तय होने के बाद किसी को नहीं मिलेगी बिहार आने की इजाजत

बिहार 5 लॉकडाउन की अखिरी तारीख तय होने के बाद किसी को नहीं मिलेगी बिहार आने की इजाजत

पटना: बिहार में कोरोना महामारी को लेकर मुख्य सचिव के साथ चल रही क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की मीटिंग खत्म हो गई। गृह सचिव अमीर सुब्हानी ने बैठक खत्म होने के बाद कहा कि केंद्र सरकार के कैबिनेट सचिव के साथ शनिवार की रात मीटिंग हुई है। उन्होंने कहा कि हम दिल्ली, उत्तर प्रदेश के अधिकारियों के संपर्क में हैं। हम लॉकडाउन के आखिरी तारीख को सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं। उस तारीख के बाद बिहार में किसी को आने की इजाजत नहीं होगी।

साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ लोग बसों से बिहार के बॉर्डर पर पहुंच चुके हैं और कुछ रास्ते मे हैं। हमने उनके लिए बॉर्डर पर ही रहने खाने की व्यवस्था की है। उनका ईलाज भी वहीं होगा। इसके अलावा हमने हर जिले के लिए 3 से 5 हजार तक लोगों के रहने, ठहरने, खाने की व्यवस्था की है। बता दें कि बिहार से रोजगार और बेहतर जीवनयापन की तलाश में बाहर गए लोग अब इस महामारी के बाद अपने घर वापस लौटने को बेताब हैं।

वहीं इस बीच कुछ तो पैदल ही चल पड़े हैं तो कुछ के लिए अलग-अलग राज्य सरकारों ने बसों की व्यवस्था की है। ऐसे में सरकार ने साधन उपलब्ध कराने की कोशिश की। लेकिन समस्या यह है कि इतनी बड़ी आबादी को बिना जांच अपने घर जाने की अनुमति देने के बाद खतरा बढ़ जाने का डर है।

Related posts

श्रद्धा कपूर की फिल्म स्त्री ने दीपिका-प्रियंका को दी मात, तोड़े फिल्मों के रिकॉर्ड

mohini kushwaha

MP और मिजोरम में मतदान के दौरान 100, EVM मशीनों में खराबी,कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

mahesh yadav

आदिवासी सेंगल अभियान की ओर से भूमि अधिग्रहण कानून के खिलाफ झारखंड बंद का एलान

Rani Naqvi