इस रामनवमी अयोध्या ना आना भक्तों, आखिर क्या है पूरा मामला

अयोध्या: कोरोना महामारी के चलते भक्ति, शिक्षा, अर्थव्यवस्था सब पर बुरा असर पड़ा है। नवरात्रि के चलते इन दिनों लोग घर पर ही मां दुर्गा की आराधना कर रहे हैं। रामनवमी के दिन अयोध्या में लगने वाला मेला भी इस बार आयोजित नहीं होगा।

साधु संतों ने की भक्तों से अपील

रामनवमी को देखते हुए अयोध्या में हर वर्ष भक्तों का भारी जमावड़ा लगता है। लोग मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की आराधना करने इस दिन राम नगरी पहुंचते हैं। लेकिन इस बार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए साधु-संतों ने सभी भक्तों से अपील की है। उन्होंने कहा कि इस रामनवमी अयोध्या आने से बचें, इस बार रामनवमी का मेला भी नहीं लगेगा। सादगी के साथ श्रीराम का जन्मोत्सव मनाया जाएगा, जिसमें कम से कम लोग शामिल होंगे।

नहीं लगेगा रामनवमी मेला

अयोध्या में रामनवमी के दिन भव्य मेला लगता है, जिसमें दूरदराज से लोग भारी संख्या में आते हैं। श्रीराम का जन्मोत्सव काफी धूमधाम से अयोध्या में मनाया जाता है, लेकिन इस वर्ष स्थिति आसान नजर नहीं आ रही है। कोरोना काल बनकर लोगों पर टूट रहा है।

हर दिन संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है, इसीलिए अयोध्या के साधु-संतों ने सभी लोगों से घर पर ही अपने इष्ट की आराधना करने की अपील की। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम से इस दौर में कृपा बनाए रखने की सभी कामना करें और अपने घर पर ही स्वस्थ रहें, सुरक्षित रहें।

हनुमानगढ़ी मंदिर के महंत प्रेमदास ने भी आम जनता से अपील की। उन्होंने कहा कि सभी से अनुरोध है कि लोग सरकार के बनाए गए नियमों का पूरी तरह से पालन करें और घर पर रहकर ही भगवान की पूजा अर्चना करें।

तमिल अभिनेता विवेक ने दुनिया को कहा अलविदा, सीने में दर्द के बाद अस्पताल में थे भर्ती

Previous article

Kumbh 2021: पीएम मोदी की अपील, कोरोना के कारण प्रतीकात्मक ही रखा जाए कुंभ

Next article

Comments

Comments are closed.