Breaking News यूपी हेल्थ

लोहिया संस्थान में बिना कोविड-19 रिपोर्ट के नहीं मिलेगी इंट्री, जानिए क्या है नए नियम

लोहिया संस्थान में बिना कोविड-19 रिपोर्ट के नहीं मिलेगी इंट्री, जानिए क्या है नए नियम

लखनऊ: लोहिया संस्थान के ओपीडी में इलाज कराने के लिए अब कोविड-19 रिपोर्ट की भी जरूरत होगी। बिना इसके किसी भी तरीके का इलाज नहीं किया जाएगा। यह नियम शुक्रवार से लागू कर दिया गया है।

₹600 में होगी जांच

कोविड-19 की जांच करवाने के लिए मरीजों को ₹600 देने होंगे। इसके बाद ही आगे की इलाज प्रक्रिया शुरू होगी। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोहिया संस्थान की तरफ से यह निर्णय लिया गया है। अब किसी भी मरीज या उनके साथी को बिना रिपोर्ट के अस्पताल परिसर में एंट्री नहीं मिलेगी।

सरकारी अस्पताल की जांच मान्य

जिन लोगों ने अपनी कोविड-19 जांच सरकारी अस्पताल में करवाई है, उनकी रिपोर्ट भी मान्य होगी। इसे दिखाकर वह लोहिया संस्थान में इलाज करवा सकेंगे। इसके अलावा इमरजेंसी में भर्ती होने वाले सभी मरीजों को मुफ्त में कोविड जांच की सुविधा दी जाएगी।

बिगड़ रहे हालात

पिछले कुछ दिनों में लगातार संक्रमण के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं, ऐसे किसी भी तरह की लापरवाही बड़ी भारी पड़ सकती है। यूपी में जहां कोविड के नए मामले हर दिन हजारों की संख्या में आ रहे हैं, वहीं लखनऊ में भी स्थिति सामान्य नहीं है। इसको देखते हुए प्रशासन ने कड़े नियम लागू कर दिए हैं।

गुरुवार को ही प्रदेश में अकेले 2600 नए मामले सामने आए, कुल एक्टिव मरीजों की बात करें तो यह संख्या 12000 से ऊपर की है। ऐसे में दोबारा वही पुराने हालात न हों, इसीलिए सभी से जरूरी सावधानी बरतने की बात कही जा रही है।

इसके साथ ही सभी लोगों से लगातार मास्क और उचित दूरी का पालन करने की बात कही जा रही है। लापरवाही पर लोगों का चालान भी कट रहा है। गुरुवार को लखनऊ के कई मॉल और बार को कोविड-19 गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर सील कर दिया गया।

Related posts

नोटबंदी के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

kumari ashu

UP: 20 मई से शुरू होगी ऑनलाइन पढ़ाई, ध्‍यान से पढ़ लीजिए शासन का आदेश

Shailendra Singh

लखनऊ: डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के लिए डीएम ने बुलाई बैठक

Shailendra Singh