imran khan अभी भारत के साथ कोई कारोबार नहीं- इमरान खान

हाल ही में भारत के साथ आयात करने के फैसले से यू टर्न मारने के बाद अब पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का बयान सामने आया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत से कपास और चीनी के आयात के मुद्दे पर अपने कैबिनेट के अहम सदस्यों के साथ विचार-विमर्श के बाद फैसला किया है कि मौजूदा हालात में पड़ोसी देश के साथ किसी भी तरह के कारोबार को आगे नहीं बढ़ाया जा सकता है।

पड़ोसी देश के साथ कारोबार नहीं हो सकता- इमरान

सूत्रों के हवाले से बताया गया कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने कैबिनेट के अहम सदस्यों के साथ विचार-विमर्श के बाद ये फैसला लिया। और कहा कि मौजूदा हालात में पड़ोसी देश के साथ किसी भी तरह के कारोबार को आगे नहीं बढ़ाया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक आर्थिक समन्वय समिति के सामने कई प्रस्ताव पेश किये गये, जो आर्थिक और वाणिज्यिक दृष्टिकोण से इन सुझावों पर विचार करता है। ईसीसी से विचार-विमर्श के बाद इसके फैसलों को मंजूरी और अंतिम निर्णय के लिए कैबिनेट में पेश किया गया था।

कश्मीर मुद्दे पर भारत के साथ तनाव- इमरान

बता दें मौजूदा मामले में ईसीसी ने घरेलू जरूरतों को देखते हुए भारत से कपास और चीनी के आयात के लिए स्वीकृति दी थी।लेकिन इमरान खान ने ये फैसला किया कि पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे पर भारत के साथ तनाव के कारण मौजूदा हालात में पड़ोसी देश के साथ किसी भी कारोबार को आगे नहीं बढ़ा सकता है।

‘आतंकवाद और बातचीत एकसाथ नहीं चल सकते’

वहीं पूरे मामले पर भारत ने कहा कि वो आतंकवाद, शत्रुता और हिंसा से मुक्त माहौल में पाकिस्तान के साथ संबंध सामान्य करने को इच्छुक है और ये पाकिस्तान पर है कि वो आतंकवाद, शत्रुता और हिंसा से मुक्त माहौल बनाये। भारत ने कहा कि आतंकवाद और बातचीत दोनों एकसाथ नहीं चल सकते।

महाकुंभ 2021: हरिद्वार में मॉडर्न बाबा से मिलिए

Previous article

आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों पर एक नजर, जानिए कौन सबसे आगे

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured