October 17, 2021 12:00 pm
featured बिहार

नीतीश ने शराबबंदी पर पुलिस अफसरों को चेताया

Nitish नीतीश ने शराबबंदी पर पुलिस अफसरों को चेताया

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को पुलिस अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि जो अधिकारी राज्य में शराबबंदी लागू करने में विफल रहेंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। निर्वाचित ग्रामीण निकाय के सदस्यों को यहां संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा, “मैं शराबबंदी लागू करने को लेकर प्रतिबद्ध हूं और इससे कोई समझौता नहीं होगा। कानून से ऊपर कोई नहीं है। शराबबंदी लागू करने में कोताही बरतने वाले सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।”
Nitish

उन्होंने कहा, “थाना इंचार्जो ने अपना पद छोड़ने की धमकी दी है। कोई समस्या नहीं है। न सिर्फ पद छोड़िए, बल्कि इस्तीफा दे दीजिए, लेकिन शराबबंदी कानून से कोई समझौता नहीं होगा।”

मुख्यमंत्री का यह बयान बिहार पुलिस संगठन (बीपीए) के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उसने पिछले सप्ताह 11 थानाध्यक्षों के निलंबन का विरोध जताते हुए बिहार पुलिस मुख्यालय से निलंबन वापस लेने की अपील की है तथा एक आंदोलन शुरू करने की धमकी दी है। उल्लेखनीय है कि अपने थाना क्षेत्र में शराब का निर्माण रोकने व इस पर नियंत्रण करने में विफल पाए जाने को लेकर 11 थानाध्यक्षों को निलंबित कर दिया गया था।

बीपीए ने कहा कि 11 थानाध्यक्षों के निलंबन के खिलाफ बिहार के विभिन्न थानों के लगभग 250 थानाध्यक्षों ने अपने पद पर बरकरार रहने को लेकर अनिच्छा जताई है। नीतीश कुमार ने कहा, “मुझे लोगों ने सरकार चलाने के लिए वोट दिया है, शराबबंदी लागू हो चुकी है और इसमें किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाएगी।”

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) सुनील कुमार ने कहा कि शराबबंदी कानून के उल्लंघन को लेकर पिछले चार महीनों में 4,707 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Related posts

अब राजधानी सेकंड एसी के बराबर एयर इंडिया के विमान का किराया

bharatkhabar

मुठभेड़ के दौरान लश्कर का खूंखार छोटा गिलानी ढे़र, धारा 144 लागू

Pradeep sharma

मेरठ में हुआ दर्दनाक सड़क हादसा, 4 की मौत, 15 घायल

rituraj