नीरव मोदी का सौतेला भाई नेहल दुबई के एक सेफहाउस से 50 किलोग्राम सोने के साथ ‘गायब’

नीरव मोदी का सौतेला भाई नेहल दुबई के एक सेफहाउस से 50 किलोग्राम सोने के साथ ‘गायब’

नई दिल्ली। नीरव मोदी का सौतेला भाई नेहल दुबई के एक सेफहाउस से 50 किलोग्राम सोने के साथ ‘गायब’ है। माना जा रहा है कि जैसे ही उसे पता चला कि CBI ने पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी मामले में नीरव के खिलाफ केस दर्ज किया है, वह फरार हो गया। जांच अधिकारियों के मुताबिक, नेहल जिस जूलरी को लेकर फरार है उसे नीरव के एक रीटेल आउटलेट से बेचने के लिए रखा गया था।

सूत्रों की मानें तो जैसे ही पीएनबी घोटाले का भंडाफोड़ हुआ, नेहल को लगा कि जांच एजेंसियां दुबई तक भी पहुंच सकती हैं। ऐसे में वह जूलरी लेकर तेजी से सुरक्षित स्थान की ओर भाग गया। बता दें कि नेहल, मेहुल चौकसी की एक कंपनी गीतांजलि जेम्स से जुड़ा हुआ था। पीएनबी घोटाले के मामले में सीबीआई ने नेहल को आरोपी नहीं बनाया, मगर सूत्रों की मानें तो प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के लिए उसकी भूमिका बताई है।

बता दें कि ईडी द्वारा मुंबई स्थित विशेष अदालत में गुरुवार को दाखिल की गई चार्जशीट में 24 आरोपियों में से एक नेहल भी है। पीएनबी घोटाले मामले में पहला केस दर्ज होने के कुछ दिनों पहले ही नीरव का पूरा परिवार भारत से भाग गया था, लेकिन उन्होंने नेहल को पीएनबी से बातचीत करने के लिए भेजा ताकि उन्हें बकाया राशि के पुनर्भुगतान (रीपेमेंट) के लिए और समय मिल सके। नेहल ने पीएनबी अधिकारियों से और लोन का अनुरोध किया था, जिससे पहले के कुछ उधार चुकाए जा सकें। सूत्रों के मुताबिक, इस दौरान उसने विदेशी निवेश और आगामी आईपीओ के जरिए बैलेंस को सही करने का वादा किया था।