January 26, 2022 2:06 pm
featured यूपी

बिजली विभाग की नाइट पेट्रोलिंग का दिखने लगा असर, बेहतर हुई सप्लाई

बिजली विभाग की नाइट पेट्रोलिंग का दिखने लगा असर, बेहतर हुई सप्लाई

लखनऊ: बिजली विभाग अब उपभोक्ताओं को लगातार सप्लाई के साथ अन्य कई सुविधाएं उपलब्ध करवा रहा है। इसमें नाइट पेट्रोलिंग भी शामिल है। विभाग को चोरी से भी निपटने के लिए कहा गया है। इसी का परिणाम है कि अब व्यवस्थाओं में भी सुधार देखने को मिल रहा है।

जून के आखिर में शुरु हुआ अभियान

बिजली संकट से आम लोगों को न जूझना पड़े और किसी तरह की गड़बड़ी होने पर तुरंत निपटारा हो सके। इसी बात को ध्यान में रखते हुए जून के आखिर सप्ताह से नाइट पेट्रोलिंग की शुरुआत हो गई। तब से परिणाम भी काफी अच्छे मिले हैं।

उपभोक्ताओं के लिए बिजली इस्तेमाल का लोड निर्धारित कर दिया गया है, लेकिन इसके बाद भी कई ऐसे मामले सामने आए जहां बिजली चोरी, लोड से ज्यादा इस्तेमाल के मामले सामने आए। नाइट पेट्रोलिंग से इस पर लगाम लग रही है। कई लोगों को रंगे हाथों भी पकड़ा गया है, कटिया वालों पर भी लगाम लग रही है।

उपभोक्ताओं को मिल रही है बेहतर सप्लाई

बिजली विभाग की पहल का सकारात्मक असर देखने को मिला है, बेहतर क्षमता और सप्लाई में भी अब राहत मिल रही है। उपकेंद्रों पर दबाव भी कम हो रहा है, इतना ही नहीं विभाग के बड़े अफसर केंद्रों का भी औचक निरीक्षण कर रहे हैं। राजधानी के सभी फीडर पर मॉनिटरिंग भी की जा रही है।

इसके पहले यूपी में बिजली कटौती की समस्या से निपटने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अगर बिना कारण बिजली कटती है, तो इस पर एक्शन लिया जाएगा। अधिकारियों को इसका जवाब देना होगा, अगर कोई लापरवाही सामने आती है तो कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

Lifestyle: शरीर में है विटामिन-D की कमी तो ऐसे लगाएं पता

Aditya Mishra

MSME 2021: सरकार के प्रयास के बाद भी हमारे पास इंफ्रास्ट्रक्चर की कमीं-अशोक कुमार छारिया

Shailendra Singh

महागठबंधन पर अखिलेश का महामंथन शुरू, थोड़ी देर में होगा एलान

kumari ashu