लखनऊ में लगेगी कोरोना पर लगाम, नाइट कर्फ्यू के साथ सैनिटाइजेशन का काम तेज  

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण का प्रसार अपने चरम पर है। वहीं, राजधानी लखनऊ में तो कोरोना भयानक स्थिति में है। जिला प्रशासन कोरोना पर लगाम लगाने के लिए लगातार कोशिशें कर रहा है।

राजधानी में सैनिटाइजेशन का काम तेजी से किया जा रहा है। गुरुवार को राजीव गांधी द्वितीय वार्ड विरामखंड 1, 2, 3, और 4 में लगभग 50 घरों को सैनिटाइज किया गया। इससे पहले राजीव गांधी प्रथम वार्ड में भी सैनिटाइजेशन का कार्य किया गया।

राजधानी में आज से नाइट कर्फ्यू लागू

लखनऊ प्रशासन एक तरफ जहां वैक्‍सीनेशन और सैनिटाइजेशन पर तेजी से काम कर रहा है तो वहीं, दूसरी तरफ शहर में नाइट कर्फ्यू भी लागू कर दिया गया है। यह नाइट कर्फ्यू नगर निगम क्षेत्र में ही लागू होगा, ग्रामीण क्षेत्रों को इससे राहत रहेगी। आठ अप्रैल यानी आज से हर दिन रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक जिलेभर में नाइट कर्फ्यू लगेगा और यह नियम 16 अप्रैल की सुबह 6 तक लागू रहेगा।

साथ ही लखनऊ डीएम अभिषेक प्रकाश ने कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए तत्काल प्रभाव से 15 अप्रैल तक चिकित्सा, नर्सिंग एवं पैरा मेडिकल संस्थानों को छोड़कर सभी सरकारी, गैर सरकारी अथवा निजी प्रबंधधीन सकूल, कॉलेज, शिक्षण संस्थान और कोचिंग संस्थान बंद करने के निर्देश जारी किए हैं। मगर, इस दौरान मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थानों में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए परीक्षाएं और प्रैक्टिकल आयोजित किए जा सकेंगे।

 

dm lucknow लखनऊ में लगेगी कोरोना पर लगाम, नाइट कर्फ्यू के साथ सैनिटाइजेशन का काम तेज  

लखनऊ में सामने आ रहे सबसे ज्‍यादा मामले

आपको बता दें कि बुधवार को आई टेस्‍ट रिपोर्ट में जहां प्रदेशभर में बीते 24 घंटे में कोरोना 6023 नए मामले सामने आए। वहीं, लखनऊ में सबसे ज्‍यादा 1333 नए मरीज पाए गए और छह मरीजों की मौत हुई। ऐसे में प्रशासन के साथ-साथ शहरवासियों की भी जिम्‍मेदारी है कि वे कोविड नियमों का पालन करें और कोरोना के प्रसार को रोकने में मदद करें।

Prayagraj: कोरोना को लेकर चेकिंग अभियान शुरू, पुलिस को देख मची भगदड़!

Previous article

चिलुआताल के पानी को शुद्ध करने में मददगार होगा गोरखपुर खाद कारखाना

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured