यूपी राज्य

यूपी में रात्रि कोरोना कर्फ्यू समाप्त, सीएम योगी ने दिए निर्देश

night curfew

योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में रात्रि कालीन कोरोना कर्फ्यू समाप्त करने का निर्णय लिया है, लेकिन कोरोना नियमों का सख्ती के साथ पालना करनी होगी। यह निर्णय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद लिया गया है। अपर मुख्य सचिव, गृह, अवनीश कुमार अवस्थी की ओर से इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं।

अवस्थी ने बताया कि प्रदेश में संक्रमण तेजी से कम हो रहा है लेकिन यह अभी समाप्त नहीं हुआ है। इसलिए यह समय सतर्कता एवं सावधानी बरतने का है। अवस्थी ने कोरोना संक्रमण से बचाव और उपचार की व्यवस्थाओं को बनाए रखे जाने व कोविड नियमों के तहत सभी पर्व एवं त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराएं जाने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिए हैं।

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में बीते दिन को एक दिन में कुल 1,55,731 सैम्पल की जांच की गई हैस जिसमें कोरोना संक्रमण के 11 नए मामले आए हैं। प्रदेश में कल तक कुल 8,18,05,693 सैम्पल की जांच की गए है।

साथ में कहा कि उन्होंने बताया कि कोविड वैक्सीनेशन का कार्य निरन्तर किया जा रहा है। प्रदेश में कल एक दिन में 7,58,386 लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई। प्रदेश में कल तक पहली डोज 9,35,95,314 और दूसरी डोज 2,72,88,718 लगाई गई हैं। कल तक कुल 12 करोड़ 8 लाख ,84032 कोविड डोज दी गई है।

Related posts

नोटबंदी पर अमर सिंह की अमर वाणी से पीएम का हुआ स्वागत

piyush shukla

कोरोना संक्रमण पर WHO का बड़ा बयान, हैरान हुई जनता

Aditya Gupta

हरदोई में रफ्तार के कहर ने ली 7 लोगों की जान

Rahul srivastava