September 28, 2021 6:20 am
featured दुनिया

ट्रंप की दुख भरी जिंदगी आयी सामने, पिता के हाथों बेहद सताए हुए हैं डोनाल्ड ट्रंप..

donald trump 1 ट्रंप की दुख भरी जिंदगी आयी सामने, पिता के हाथों बेहद सताए हुए हैं डोनाल्ड ट्रंप..

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने बयानों की वजह से खबरों में छाये रहते हैं। यही कारण है कि, वो आलोचकों के निशाने पर रहते हैं। अमेरिका में साल के अंत में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। जिसके लिए ट्रंप खूब मेहनत कर रहे हैं। लेकिन चुनावों से पहले ट्रंप की दर्दभरी जिंदगी से पर्दा हटाती उनकी एक किताब लॉच होने वाली है। जिसमें ट्रंप के पिता के द्वारा उन पर किए गये जुल्मों की दांस्तान छिपी है।

trump life ट्रंप की दुख भरी जिंदगी आयी सामने, पिता के हाथों बेहद सताए हुए हैं डोनाल्ड ट्रंप..
ट्रंप की खुद की भतीजी मैरी ट्रंप की आने वाली किताब ने हंगामा मचा दिया है। इस किताब में मैरी ने राष्ट्रपति के बचपन से जुड़े ऐसे खुलासे किए हैं जिन्होंने अभी से लोगों के होश उड़ा रखे हैं। आलम यह है कि पहले 28 जुलाई को रिलीज की जानी वाली किताब को 14 जुलाई को ही रिलीज किया जाएगा। पब्लिशर्स का कहना है कि बेहद ज्यादा मांग और लोगों की दिलचस्पी की वजह से यह बेस्ट सेलर की लिस्ट पर पहले ही नंबर वन हो चुकी है।

अपनी किताब ‘टू मच ऐंड नेवर इनफ: हाऊ माई फैमिली क्रिएटेड द वर्ल्ड्स मोस्ट डेंजरस मैन’ में मैरी ने बताया है कि डोनाल्ड ट्रंप को उनके पिता फ्रेडी ट्रंप सीनियर प्रताड़ित करते थे। डोनाल्ड के बड़े भाई फ्रेड जूनियर की बेटी मैरी ट्रंप ने दावा किया है कि ट्रंप के पिता ट्रंप सीनियर को प्यार का मतलब नहीं पता था, वह सिर्फ आज्ञा का पालन चाहते थे जो डोनाल्ड को जबरदस्ती करना पड़ता था।
डोनाल्ड की मां तब बीमार हो गई थीं जब वह दो साल के थे और उनकी परवरिश पिता करते थे जो उन्हें ‘आतंकित’ करते थे। वह काम में मशगूल रहते थे और डोनाल्ड पर ध्यान नहीं देते थे।

उन्हें लगता था कि बच्चों की परवरिश उनकी जिम्मेदारी नहीं है और वह हफ्ते में 6 दिन 12-12 घंटे तक ट्रंप मैनेजमेंट में काम करते थे। इसका गहरा असर डोनाल्ड के जीवन पर पड़ा। उन्हें पिता से प्यार या अटेंशन मांगने में डर लगता था।

इन सभी बातों को ट्रंप की भतीजी ने किताब में लिखा है। किताब के लॉच होने के बाद उम्मीद की जा रही है कि, ट्रंप की जिंदगी से जुड़े कई रहस्य और खुल सकते हैं।

Related posts

पनामा केस में सुप्रीम कोर्ट का फैसाल आज, क्या बचेगी नवाज शरीफ की कुर्सी

Pradeep sharma

छठी गिल रिपोर्ट तैयार, खैहरा-मान पर दर्ज झूठे मामले वापस लेगी सरकार

lucknow bureua

बजट में की गई घोषणाएं सिर्फ चुनावी: जयंत चौधरी

Rani Naqvi