लखनऊः नई जनसंख्या नीति के समर्थन में बरेली की निदा खान ने लिखा सीएम योगी को पत्र

लखनऊः विश्व जनसंख्या दिवस पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने नई जनसंख्या नीति 2021-30 का विमोचन किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस आने वाले कानून के फायदे और सरकार के इरादे को बताया। साथ ही सीएम योगी ने 20 जुलाई तक जनता से इस कानून के बारे में सुझाव मांगे हैं।

इसी कड़ी में मंगलवार को तीन तलाक पीड़िताओं के लिए कानूनी लड़ाई लड़ने वाली बरेली की निदा खान ने सीएम योगी को पत्र लिखा। पत्र में निदा ने लिखा कि जस तरह वह तीन तलाक बिल के पक्ष में थी, ठीक उसी तरह वह जनसंख्या नियंत्रण कानून का भी समर्थन करती हैं।

कौन हैं निदा खान?

आला हजरत हेल्पिंग सोसयटी की अध्यक्ष निदा खान ने अपने पत्र में पूरा परिचय लिखते हुए कहा कि वह निदा खान दरगाह आला हजरत खानदान की बहूं हैं। उनका उस परिवार से तीन तलाक का मामला कोर्ट में अभी विचाराधीन है। निदा ने बताया कि वह तीन तलाक से पीड़ित महिलाओं के हक की लड़ाई लड़ उनको सहारा देने का प्रयास कर रही हैं।

तीन-चार बच्चों का पालना मुश्किल

निदा ने अपने पत्र के जरिए सीएम को बताया कि वह अपनी संस्था आला हजरत हेल्पिंग सोसायटी के जरिए मुस्लिम समाज की महिलाओं को जनसंख्या नियंत्रण कानून के बारे में जानकारी दी। इस दौरान उनमें से कई महिलाओं ने बताया कि तीन-चार बच्चों के साथ गुजारा कर पाना बेहद मुश्किल होता है।

जमीनी स्तर पर लागू हो कानून

महिलाओं ने बताया कि न दो से अधिक बच्चे होने पर बच्चों के खाने-रहने का इंतजाम करना बेहद मुश्किल हो जाता है। उनकी पढ़ाई भी ठीक से नहीं हो पाती है। निदा ने सीएम से कहा कि इस कानून को जमीनी स्तर से लागू होना चाहिए।

कोरोना अपडेटः 24 घंटे में सामने आए 40215 नए केस, 623 की मौत

Previous article

वखान कॉरिडोरः अफगानिस्तान में ‘सिल्क रूट’ का एक अहम हिस्सा, जहां से गुजरेगी चीन की सड़क, जानें महत्व

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured