Breaking News यूपी

अगले 59 घंटे फिर थम जाएगी चहल पहल, जानिए क्या है वजह

अगले 59 घंटे फिर थम जाएगी चहल पहल, जानिए क्या है वजह

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में अगले 59 घंटे के लिए फिर से तालाबंदी की जा रही है। नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन का प्रभाव शुक्रवार शाम से दिखाई देने लगेगा। ऐसे में सभी लोगों से इस दौरान घर पर रहने की अपील प्रशासन की तरफ से की जा रही है।

जरूरी सुविधाओं को मिलेगी राहत

इस कर्फ्यू के दौरान कुछ जरूरी सुविधाओं को पाबंदी से रख रखा जाएगा। इसके साथ ही राज्य सरकार के निर्देश पर इस बीच कई जगहों पर सैनिटाइजेशन का काम भी किया जाएगा। जरूरी सुविधाओं में मेडिकल स्टोर, दूध, दही, ब्रेड, फल-सब्जी की दुकान, पेट्रोल पंप, एटीएम, एलपीजी की आपूर्ति वाली दुकानें खुली रहेंगी।

शादी समारोह को अनुमति

इसके अतिरिक्त अन्य दुकानें जैसे होटल-बार, फर्नीचर, शराब की दुकानें, कपड़ों के शोरूम, जिम, सैलून सभी 59 घंटे के लिए बंद रहेंगे। आम लोगों के लिए घर से निकलना प्रतिबंधित होगा। जरूरी सुविधाएं उपलब्ध करवाने वाले से बाहर निकल सकेंगे।

फेरी वालों के लिए सुबह 7:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक दुकान लगाने की अनुमति होगी। इसके अलावा किसी भी तरह के शादी समारोह और आयोजन पर भी प्रतिबंध नहीं है। उन्हें निश्चित गाइडलाइन के अनुसार समारोह करने की अनुमति मिलेगी।

शादी समारोह में शामिल होने वालों को उचित दूरी और मास्क का इस्तेमाल करना होगा। इसके साथ ही समारोह स्थल पर 50 से 100 लोगों के ही एकत्रित होने की अनुमति होगी, बंद परिसर में सिर्फ 50 लोग शामिल हो पाएंगे। शुक्रवार रात 8:00 बजे से लेकर सोमवार सुबह 7:00 बजे तक पूरी तरह से बंदी होगी।

Related posts

फतेहपुर में पनप रहा सरकारी शराब ठेके में मिलावटी शराब का कारोबार

Shailendra Singh

जानें अलग-अलग देशों में धर्म के आधार पर कैसे मिलती है नागरिकता

Trinath Mishra

श्रीनगर में काश्मीरी नेता परेशान, राज्यपाल से कहा कुछ तो बता दो क्या होने वाला है

bharatkhabar