September 28, 2022 3:43 pm
featured उत्तराखंड

उत्तराखंड से आई राहत की खबर, गुरुवार से कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला नहीं आया सामने

Bharat Khabar | उत्तराखंड में सीएम रावत | Breaking News in Uttrakhand | Latest News in Uttrakhand

देहरादून। प्रदेश में गुरुवार को कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला नहीं आया है। हल्द्वानी मेडिकल कालेज व एम्स ऋषिकेश से जिन 46 सैंपलों की जांच रिपोर्ट मिली हैं वह सभी निगेटिव हैं। इनमें 18 सैंपल दून अस्पताल, आठ जिला अस्पताल पिथौरागढ़, सात नैनीताल, छह अल्मोड़ा व चार सैंपल चंपावत के शामिल हैं।

बता दें कि प्रदेश में अभी तक कोरोना के 35 मामले आए हैं। इनमें भी पांच मरीज स्वस्थ्य होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज हो चुके हैं। जबकि 30 मरीज अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं। इनमें भी 23 मरीज ऐसे हैं जो कि अलग-अलग जगह की तब्लीगी जमात में शामिल होकर वापस लौटे हुए हैं। वहीं पांच मरीज इन जमातियों के संपर्क में आए लोग हैं।

देहरादून 3 उत्तराखंड से आई राहत की खबर, गुरुवार से कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला नहीं आया सामने

वहीं स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश से अब तक कुल 1531 सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे गए हैं। जिनमें 1270 मामलों में जांच रिपोर्ट प्राप्त हो गई है। इनमें 1235 मामलों में जांच रिपोर्ट निगेटिव और 35 मामलों में रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। जबकि 261 सैंपलों की जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

साथ ही गुरुवार को को प्रदेश से 156 और सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे गए हैं। इनमें सबसे अधिक 46 सैंपल हरिद्वार जनपद से हैं, जबकि देहरादून और ऊधमसिंहनगर जनपद से 39-39 सैंपल, नैनीताल जिले से 20 सैंपल, चंपावत से 11 और अल्मोड़ा से एक सैंपल जांच के लिए भेजा गया है।

मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय के चिकित्सक भी कोरोना संदिग्ध

प्रदेश में कोरोना संक्रमण का दायरा बढ़ता जा रहा है। न केवल संक्रमित बल्कि संदिग्ध मरीजों की भी संख्या तेजी से बढ़ रही है। यही नहीं, मेडिकल स्टाफ भी इस खतरे से अछूता नहीं है।

Related posts

मेरठ STF ने किया प्रतियोगी परीक्षाओं में भर्ती कराने वाले रैकेट का भंडाफोड़

Rani Naqvi

कोरोना काल में थाईलैंड की इस अनोखी शादी की क्यों हो रही चर्चा?

Mamta Gautam

Yamuna Expressway: 4 साल बाद बढ़ा यमुना एक्सप्रेस-वे का टोल टैक्स, जानिए नई दरें

Rahul