August 14, 2022 11:27 pm
Breaking News यूपी

नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों ने ली शपथ

WhatsApp Image 2021 05 25 at 12.36.30 PM नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों ने ली शपथ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में दो मई को पंचायत चुनावों के परिणाम आने के बाद नए ग्राम प्रधानों का शपथ ग्रहण समारोह कोरोना के कारण स्थगित कर दिया गया। जब कोरोना की रफ्तार थोड़ी कम हुई है तो पूरे प्रदेश में मंगलवार को शपथ ग्रहण कराया गया। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन कराया गया।

राजधानी लखनऊ के मलिहाबाद विकास खण्ड के ग्राम पंचायतों में सम्बंधित सचिवों की मौजूदगी में नव निर्वाचित प्रधानों व सदस्यों को वर्चुअल शपथ दिलाई गई। 11 ग्राम पंचायतों को अभी इंतजार करना पड़ेगा, क्योंकि वहां सदस्य संख्या कम है।

WhatsApp Image 2021 05 25 at 7.29.24 PM नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों ने ली शपथ
लखनऊ के मलिहाबाद क्षेत्र के ग्राम पंचायत मीठेनगर के युवा प्रधान रविन्द्र प्रताप सिंह यादव (रवि) शपथ लेते हुए

विकास खण्ड की 67 ग्राम पंचायतों में शासन से मिले आदेश के अनुसार कोविड नियमों का पालन करते हुए वर्चुअल शपथ दिलाई गई खण्ड विकास अधिकारी डॉ संस्कृता मिश्रा व एडीओ पंचायत डीके सिंह ने विकास खण्ड की 56 ग्राम पंचायतों के नव निर्वाचित प्रधानों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

WhatsApp Image 2021 05 25 at 7.27.10 PM नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों ने ली शपथ

इस अवसर पर सम्बन्धित ग्राम पंचायतों के सचिव मौजूद रहे लेकिन बिराहिमपुर,अहमदाबाद कटौली,बदौरा,सेंधरवा,गोसवा,टिकैत गंज,जौरिया,हटौली,शेरपुर भौसा,बड़ी गढ़ी,तिलसुवा कुल 11 ग्राम पंचायतों में सदस्य संख्या कम होने के चलते शपथ नहीं दिलाई जा सकी।

जिन ग्राम पंचायतों में अभी शपथ ग्रहण नहीं हो सका है वहां फिलहाल प्रशासक काम काज सम्भालेंगे अब शासन के निर्देश पर 27 मई को ग्राम पंचायत की पहली बैठक सम्पन्न होगी।

मऊ में भी हुआ शपथ ग्रहण

मऊ जिले के मोहम्मदाबाद गोहना तहसील के भी नए प्रधानों ने वर्चुअल शपथ ग्रहण की। इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पूरा पालन कराया गया। प्रधानों ने अपनी ग्राम सभा में ईमानदारी और निष्पक्षता के साथ काम करने की शपथ ली।

WhatsApp Image 2021 05 25 at 12.36.32 PM नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों ने ली शपथ
मऊ के मोहम्मदाबाद क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत रामपुर की प्रधान शारदा देवी अपने समर्थकों के संग शपथ ग्रहण समारोह के दौरान
गांवों के विकास को मिलेगी रफ्तार

ग्राम प्रधानों के शपथ लेने के बाद गांवों के विकास कार्यों को अब रफ्तार मिलेगी। नए ग्राम प्रधान अब काम शुरू कर सकेंगे। ऐसे में उम्मीद है कि कोरोना के कारण गांव गए श्रमिकों को अब उनके गांव में ही रोजगार मिल सकेगा।

Related posts

यीगो कैबिनेट में मिली GST को मंजूरी, 20 लाख से कम टर्नओवर के लिए पंजीकरण नहीं होगा जरूरी

Pradeep sharma

भारतीय मुद्रा में आई गिरावट, अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 72 पर पहुंचा रूपया

Trinath Mishra

राजनाथ सिंह ने नई रक्षा अधिग्रहण प्रक्रिया जारी की

Trinath Mishra