January 17, 2022 1:28 am
Breaking News यूपी

नवनिर्वाचित प्रधान लेंगे 25 और 26 को शपथ, जानिए क्या-क्या है तैयारी

panchyat 1 नवनिर्वाचित प्रधान लेंगे 25 और 26 को शपथ, जानिए क्या-क्या है तैयारी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव संपन्न हो चुके हैं और चुनाव परिणाम आने के बाद जीत का जश्न भी खत्म हो गया। अब जीते हुए सभी नवनिर्वाचित प्रधान और अन्य सदस्य शपथ लेने वाले हैं। शपथ का यह कार्यक्रम 25 और 26 मई को होगा इसके लिए तैयारियां तेज हो गई हैं।

डिजिटल तरीके से होगा शपथ ग्रहण

शपथ लेने का यह कार्यक्रम 25 और 26 मई को होगा। जिसे पूरी तरह से इंटरनेट की मदद से संपन्न करवाया जाएगा। ग्राम पंचायत सचिव द्वारा लैपटॉप के माध्यम से शपथ ग्रहण और अन्य प्रक्रिया पूरी की जाएगी। जिला अधिकारी को स्थिर जुड़ा निर्देश जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही उन्हें शपथ पत्र का प्रारूप भी सौंप दिया गया है।

इस प्रक्रिया में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान के साथ-साथ ग्राम पंचायत के अन्य सदस्य सम्मिलित रहेंगे। जिलाधिकारी अपनी ओर से अधिकारियों को नामित कर देंगे। जिनके माध्यम से सभी लोगों को शपथ दिलाई जाएगी।

27 मई को होगी पहली बैठक

ग्राम पंचायत की पहली बैठक 27 मई को पंचायत भवन, सामुदायिक केंद्र या अन्य किसी सार्वजनिक स्थान पर होगी। इस प्रक्रिया के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जाएगा। इसके साथ ही पहली बैठक के दौरान ग्राम पंचायत की 6 समितियों का गठन भी करने की योजना है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में 4 चरणों में पंचायत चुनाव संपन्न करवाए गए थे। उत्तर प्रदेश में अभी भी आंशिक कोरोना कर्फ्यू जारी है। ऐसे में शपथ ग्रहण की प्रक्रिया को भी शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न करवाने की योजना बनाई गई है।

Related posts

जल्दी ही व्हॉट्सएप यूजर्स को मिलेगा नया फीचर, कर सकेंगे ग्रुप वीडियो कॉल

rituraj

हरितालिका तीज सोमवार को, ये होगा शुभ मुहूर्त और जानें खास बातें

Trinath Mishra

स्वच्छ भारत अभियान में सामने आया घोटाले का मामला

Pradeep sharma