January 17, 2022 9:13 pm
खेल

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 183 रनों से हराया, श्रृंखला में 3-0 की अपराजेय बढ़त

new zealand beat pakistan

डुनेडिन। न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के तीसरे मैच में पाकिस्तान को 183 रनों से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने श्रृंखला में 3-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली है। न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 258 रनों के जवाब में पाकिस्तान की पारी केवल 74 रनों पर ढ़ेर हो गई। न्यूजीलैंड के तेज गेदबाज ट्रेंट बोल्ट ने 7.2 ओवर में 17 रन देकर 5 विकेट लिए। उन्हें इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

new zealand beat pakistan
new zealand beat pakistan

बता दें कि इससे पहले इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने कप्तान केन विलियमसन (73),रॉस टेलर (52),मार्टिन गुप्टिल (45) और टॉम लाथम (35) की पारियों की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में 257 रन बनाकर आल आउट हो गई। पाकिस्तान की तरफ से हसन अली और रूमान रइस ने 3-3,शदब खान ने 2 व फहीम अशरफ ने 1 विकेट लिया।

वहीं जवाब में पाकिस्तानी टीम ट्रेंट बोल्ट की तेज गेंदों के सामने असहाय दिखी। 16 रन पहुंचते-पहुंचते पाकिस्तान के 6 विकेट गिर चुके थे। वह तो भला हो पुछल्ले बल्लेबाजों का जिन्होंने कुछ संघर्ष का प्रदर्शन किया और स्कोर 74 तक पहुंचाया, नहीं तो पाकिस्तान के 50 रन भी नहीं बन पाते। पाकिस्तान के 7 बल्लेबाज तो दहाई का अंक भी नहीं पार कर सके। पाकिस्तान के लिए सर्वाधिक रन 11वें नंबर के बल्लेबाज रूमान रइस ने बनाए। रइस ने 16 रन बनाए। इनके अलावा मोहम्मद आमिर और कप्तान सरफराज अहमद ने 14-14 व फहीम अशरफ ने 10 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने 5 और मुनरो व फर्ग्यूसन ने 2-2 विकेट लिए। न्यूजीलैंड ने पहले एकदिवसीय में पाकिस्तान को 61 व दूसरे एकदिवसीय में 8 विकेट से मात दी।

Related posts

दिल्ली टेस्ट मैच: पहले दिन लन्च तक भारत के 2 विकेट पर 116 रन, विजय का अर्ध शतक

Rani Naqvi

नरसिंह के खाने में मिलावट करने वाले की पहचान हुई

bharatkhabar

दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले बीसीसीआई कोहली को दे सकती है आराम

Breaking News