January 17, 2022 12:03 pm
featured दुनिया हेल्थ

न्यूयॉर्क में कोरोना का कहर, गवर्नर ने किया ‘डिजास्टर इमरजेंसी’ का ऐलान

New York York न्यूयॉर्क में कोरोना का कहर, गवर्नर ने किया 'डिजास्टर इमरजेंसी' का ऐलान

कोरोना की तीसरी लहर ने अपना काम करना शुरू कर दिया। अमेरिका के राज्य न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस संक्रमण के थमने का नाम ही नहीं ले रहे थे, जिसके बढ़ने से चिंताएं भी बढ़ गई हैं। स्थिति को देखते हुए गवर्नर ने ‘डिजास्टर इमरजेंसी’ घोषित कर दी है। गवर्नर ने संक्रमण दर में आई बढ़ोतरी और अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में आई तेजी का हवाला देते हुए राज्य में ‘डिजास्टर इमरजेंसी’ का ऐलान कर दिया। गवर्नर के आदेश का शीर्षक- “न्यूयॉर्क राज्य में आपदा आपातकाल की घोषणा” है।

आदेश में ये लिखा 
आदेश में लिखा है, “मैं, कैथी होचुल, न्यूयॉर्क राज्य की गवर्नर, संविधान और न्यूयॉर्क राज्य के कानूनों द्वारा मुझमें निहित अधिकार के आधार पर, कार्यकारी कानून के अनुच्छेद 2-बी की धारा 28 के अनुसार मैंने पाया कि न्यूयॉर्क राज्य में एक आपदा आई है, जिसके लिए प्रभावित स्थानीय सरकारें पर्याप्त रूप से प्रतिक्रिया में असमर्थ हैं और मैं 15 जनवरी 2022 तक पूरे न्यूयॉर्क राज्य के लिए एक राज्य आपदा आपातकाल की घोषणा करती हूं।”

न्यूयॉर्क में बिगड़े हालात
गौरतलब है कि अमेरिका का न्यूयॉर्क कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित रहा है। बीते 24 घंटे में यहां 5785 नए कोरोना केस आए हैंय़ कोरोना की शुरुआत से अभी तक न्यूयॉर्क राज्य में करीब 58 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। यह अभी तक कुल करीब 28 लाख केस मिले हैं, जिनमें करीब 23.26 लाख ठीक हो चुके हैं जबकि 4 लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं।

फिर से बढ़ें कोरोना वायरस संक्रमण के केस
बीच में एक वक्त था जब राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति कंट्रोल नजर आ रही थी लेकिन अब फिर से कोरोना वायरस संक्रमण के केस बढ़ रहे हैं, बड़ी संख्या में मरीज अस्पतालों में जा रहे हैं। ऐसी स्थिति को देखते हुए गवर्नर कैथी होचुल ने पूरे राज्य नें आपातकाल लगा दिया है।

ये भी पढ़ें:- 

डेल्टा वैरियंट से क्यों खतरनाक है कोरोना का नया वैरियंट B.1.1.529, 30 से अधिक बार रूप बदलने में सक्षम

 

Related posts

मुख्यमंत्री पहुंचे सिविल अस्पताल,कहा ज्यादा से ज्यादा लोग कराये टीकाकरण

sushil kumar

यूपी की जेल में भी कोरोना की दस्तक, 1600 से अधिक लोग संक्रमित

Aditya Mishra

उत्तराखंड चुनावः कर्णप्रयाग में 9 बजे तक 4.33 प्रतिशत मतदान

kumari ashu