e0de1304 4197 4ec6 9059 792d68323231 WhatsApp में आया नया वर्जन अपडेट, कंपनी की नई पॉलिसी को ऐक्सेप्ट करें या डिलीट कर लें अकाउंट
प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली। आज के दौर में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का ज्यादातर उपयोग किया जाता है। लेकिन इन प्लेटफॉर्म में व्हाटसएप का उपयोग बहुत ज्यादा किया जाता है। WhatsApp के दुनिया भर में 1.5 अरब से ज़्यादा यूज़र्स हैं। WhatsApp कंपनी अपने यूजर्स के लिए आए दिन नए-नए फीचर्स लॉन्च किए जाते हैं। ऐसा ही एक बार फिर देखने को मिला है। WhatsApp के नए वर्जन का अपडेट आया है। दरअसल इस अपडेट में नए टर्म्स ऑफ सर्विस दिया गया है जो 8 फ़रवरी 2021 से लागू होगा। अगर सभी यूजर्स को अपना WhatsApp यूज करना जारी रखना है तो कंपनी की नई टर्म्स ऑफ सर्विस को ऐक्सेप्ट करना होगा।

WhatsApp में आया एक नया फीचर्स-

बता दें कि WhatsApp अगले साल की शुरुआत के साथ अपनी टर्म्स ऑफ सर्विस अपडेट करने वाली है। अगर आप इसे ऐक्सेप्ट नहीं करेंगे तो आपको अपना अकाउंट डिलीट करना होगा। एक बार पहले भी कंपनी फ़ेसबुक के साथ WhatsApp यूज़र्स का डेटा शेयर करने को लेकर विवादों में रही है। WhatsApp के नए वर्जन का अपडेट आया है। WhatsApp के टर्म्स ऑफ सर्विस में लिखा है कि ये पॉलिसी 8 जनवरी 2021 से लागू होगी। इस डेट के बाद यूज़र्स को नए टर्म्स को ऐक्सेप्ट करना होगा अगर ऐक्सेप्ट नहीं करते तो ऐसी स्थिति में आप WhatsApp अकाउंट डिलीट कर सकते हैं। WABetainfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ नए अपडेट के साथ ही WhatsApp में इन ऐप अनाउंसमेंट भेजने का भी फीचर ऐड किया गया है। यानी WhatsApp को अगर किसी चीज के बारे में यूजर्स के लिए अनाउंसमेंट करना है तो ऐप में ही ये बातें बता दी जाएंगी। उदाहरण के तौर पर इस इन ऐप अनाउंसमेंट फ़ीचर के तहत कंपनी नए फ़ीचर्स, पॉलिसी में बदलाव, बग्स और दूसरी जानकारियाँ दे सकती है। WABetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक़ इस तरह के इन्फ़ॉर्मेशन यूज़र्स को चैट में नहीं, बल्कि एक बैनर के तौर पर दिए जा सकते हैं। यहाँ टैप करके यूज़र्स को एक्स्टर्नल वेबसाइट पर ले जाया जाएगा जहां पूरी जानकारी दर्ज होगी।

WABetaifo ने शेयर किया एक स्क्रीशॉट-

रिपोर्ट के मुताबिक़ इन ऐप अनाउन्समेंट का यूज कंपनी यूज़र्स को नए टर्म्स ऑफ सर्विस भेज कर करेगी जिसे सभी को ऐक्सेप्ट करना होगा। WABetaifo ने एक स्क्रीशॉट भी शेयर किया है जहां ये देखा जा सकता है। फ़िलहाल कंपनी ने अपनी नई टर्म्स ऑफ सर्विस को पब्लिक के लिए जारी नहीं किया है, इसलिए यहाँ कुछ नहीं है, लेकिन आने वाले समय में ये यूज़र्स को मिल सकता है। WhatsApp के इस टर्म्स एंड प्राइवेसी पॉलिसी अप्डेट्स में कंपनी द्वारा यूज़र्स के डेटा प्रोसेसिंग के बारे में लिखा है। यहाँ ये भी लिखा है कि किस तरह से बिज़नेस फ़ेसबुक होस्टेड सर्विस का इस्तेमाल करके WhatsApp चैट्स को मैनेज और स्टोर कर सकते हैं।

 

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

सीएम त्रिवेंद्र सिंह ने किया UPCL के दो नए उपसंस्थानों का लोकार्पण, अब लोड होगा कम

Previous article

आज से उत्तराखंड दौरे पर BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष, जेपी नड्डा के स्वागत के लिये भव्य तैयारियां

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.