Good News: रेलवे की नई सौगात, लखनऊ से आगरा के बीच चलेगी ‘एसी चेयरकार’

लखनऊ। रेलवे अपनी आय बढ़ाने और यात्रियों को सहूलियत देने के लिए विभिन्न योजनाओं पर काम करता रहता है। इसी कड़ी में पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन लखनऊ से आगरा के बीच सफर करने वाले यात्रियों के लिए नई ट्रेन लाया है। इस ट्रेन को रेलवे एक अप्रैल से संचालित करने जा रहा है।

ये ट्रेन लखनऊ से आगरा और आगरा से लखनऊ के बीच रोजाना चलेगी। खास बात ये होगी कि इस ट्रेन के सभी डिब्बे आरक्षित होंगे। इसका मतलब ये होगा कि कंफर्म टिकट वाले ही इस ट्रेन में यात्रा कर सकेंगे।

उन्नाव, कानपुर होते हुए पहुंचेगी आगरा

ये ट्रेन लखनऊ जंक्शन से एक अप्रैल से रवाना होकर विभिन्न स्टेशनों पर पहुंचते हुए आगरा पहुंचेगी। ये ट्रेन उन्नाव, कानपुर सेंट्रल होते हुए ताजनगरी आगरा पहुंचेगी।

इसकी टाइमिंग रोजाना दोपहर 3.55 बजे की रखी गई है। लखनऊ जंक्शन से तीन बजकर पचपन मिनट पर चलकर ये ट्रेन रात 9.50 तक आगरा फोर्ट पहुंचेगी।

यात्रियों को बरतनी होगी सावधानी

इस दौरान कोरोना संक्रमण को लेकर यात्रियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी और उन्हें मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के अलावा कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा। ये ट्रेन चेयरकार होगी और इसमें एसी की भी सुविधा होगी।

इस ट्रेन में 16 डिब्बे लगाए गए हैं। रिजर्वेशन के लिए रेलवे जल्द ही सूचना जारी करेगा। उम्मीद है कि एक दो दिन में इस ट्रेन की बुकिंग शुरू हो जाएगी।

326 किलोमीटर का है सफर

गौरतलब है लखनऊ से आगरा के बीच काफी यात्री ट्रेन की यात्रा करते हैं। वो यहां ताजमहल और अन्य पर्यटक स्थल को देखने जाते हैं।

इसके अलावा कई बड़ी कंपनियों के ऑफिस भी आगरा में हैं। बता दें कि लखनऊ से आगरा के बीच इस समय कुल 25 ट्रेनें संचालित की जा रही हैं। ये ट्रेने लखनऊ से कुल 326 किलोमीटर का सफर तय करके आगरा पहुंचती है।

 

राज्यपाल कोश्यारी से मिलीं सीएम तीरथ की पत्नी रश्मि त्यागी रावत

Previous article

गोरैया को बचाने के लिए इस शख्स ने किया ऐसा काम, पीएम मोदी भी करने लगे ‘वाह-वाह’

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured