WhatsApp Image 2021 01 16 at 1.27.16 PM कोरोना को लेकर नया खुलासा: आइसक्रीम से भी फैलता है कोरोना, चीन में मचा हडकंप
प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली। कोरोना वायरस को लेकर तरह तरह के रोज खुलासे हो रहे है। दुनियाभर के वैज्ञानिक इसकी रिसर्च में लगे हैं। इसी बीच खबर चीन से आई है जिसने एक बार फिर सबको चैंका दिया है। अभी तक कोरोना वायरस इंसानों में फैल रहा था। लेकिन मिली जानकारी के अनुसार अब खाने के सामान में भी कोविड.19 की पुष्टि हो रही है। चीन में यह खास मामला सामने आया है, जहां आइसक्रीम तक कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है। इसके बाद चीन में एक बार फिर हड़कंप मंच गया चीनी मीडिया से लेकर वहां के आलाअफसरों तक यह खबर चर्चाओं में बनी हुई है। और चीनी अधिकारी संक्रमण के खतरे का पता लगाने के लिए जांच में जुट गए हैं। स्थानीय दुकानों में बनाई जाने वाली आइसक्रीम के तीन सैंपल कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। यह मामला देश के उत्तर पूर्व इलाके टियानजिन नगरपालिका का है।

 

टियानजिन डकियाडो फूड कंपनी की ओर से 4,836 आइसक्रीम के डिब्बे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से 2,089 डिब्बों को अब स्टोरेज में सील कर दिया गया है। चीनी मीडिया के मुताबिक संक्रमित डिब्बों में से 1,812 डिब्बों को दूसरे प्रांंतों में भेज दिया गया है और 935 डिब्बे स्थानीय बाजार में प्रवेश कर चुके हैं, जिनमें से 65 डिब्बों की बिक्री हो गई है।

 

1,662 कर्मचारियों को खुद से आइसोलेशन और टेस्टिंग के निर्देश दे दिए गए हैं। यूनिवर्सिटी ऑफ लीड्स के वायरोलोजिस्ट डॉक्टर स्टीफन ग्रिफिन का कहना है कि आइसक्रीम के डिब्बों में कोरोना की पुष्टि इंसानों की वजह से हुई है। उन्होंने आगे कहा कि ऐसी संभावना है कि प्रोडक्शन प्लांट में वायरस फैला है।

 

उन्होंने आगे कहा कि आइसक्रीम फैट से बनी होती है और उसे कोल्ड स्टोरेज में रखा जाता है, जिसकी वजह से वायरस को वहां पनपने में आसानी हो गई होगी। हालांकि उन्होंने आगे कहा कि हमें इस बात से ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं है कि आइसक्रीम का हर डिब्बा अचानक से कोरोना वायरस से संक्रमित हो जाएगा।

 

कृष्णा श्रॉफ के बॉयफ्रेंड इबन ने ब्रेकअप पर शेयर की इंटाग्राम स्टोरी, कहा- मुझे अपनी एक्स से नफरत नहीं

Previous article

हरदोईः हेल्थ सुपरवाइजर पंकज को लगा पहला टीका, इतने लोगों को आज लगेगा टीका

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.