f55400d4 1bc9 450f 9fe8 0351c61c1d23 नए फीचर्स WhatsApp को बनाएंगे और भी खास, जानें क्या है नया अपडेट
प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली। आज के समय में बढ़ते इंटरनेट के प्रयोग से सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्फ का प्रयोग बढ़ गया है। इन दिन व्हाट्सऐप सबसे ज्यादा यूज होने वाला प्लेटफाॅर्म है। व्हाट्सऐप पर यूजर्स आसानी से किसी से भी बात कर सकता है। साथ ही कंपनी द्वारा अपने यूजर्स को आकर्षित करने के लिए नए-नए फीचर्स व्हाट्रसऐप पर आते रहते हैं। साल 2021 में भी कंपनी की तरफ से व्हाट्सऐप में नए फीचर्स देने का ऐलान किया गया है। व्हाट्सऐप बीटा वर्जन में यूजर्स की जरूरत के हिसाब से कई नए फीचर्स की टेस्टिंग की जा रही है। जिसमें WhatsApp डेस्कटॉप और वेब प्लेटफॉर्म से वॉयस और वीडियो कॉल, व्हाट्सऐप पर एक साथ multiple इमेज और विडियो पेस्ट करना और व्हाट्सएप ग्रुप कॉल मिस होने पर कॉल में जुड़ने जैसे अहम फीचर्स शामिल होने वाले हैं।

व्हाट्सऐप पर आने वाले हैं ये नए फीचर्स-

बता दें कि व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए नए साल में दूसरा काम का फीचर WhatsApp डेस्कटॉप और लैपटॉप से वॉइस और विडियो कॉलिंग का है। इस फीचर की टेस्टिंग हो चुकी है अभी कुछ बीटा यूजर्स इसका इस्तेमाल कर रहे हैं जल्द ही सभी यूजर्स के लिए इसे शुरु कर दिया जाएगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि WhatsApp ने बीटा वर्जन पर कॉलिंग सर्विस शुरू कर कुछ लोगों को ये सुविधा दी है। डेस्कटॉप पर वॉइस और वीडियो कॉल के लिए मोबाइल की तरह चैट हेडर पर एक बटन दिया गया है। व्हाट्सएप वेब पर कॉल आने पर एक अलग विंडो पॉप अप होगी,  यहां कॉल पिक करने और रिजेक्ट करना का भी ऑप्शन होगा। इसके साथ ही अगर आपकी कॉल चल रही है तो आप ग्रुप मिस कॉल देखकर उसमें किसी भी वक्त शामिल हो सकते हैं। फिलहाल WhatsApp आईओएस यूजर के लिए इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। यूजर्स के लिए ये काफी अहम फीचर है।

अब एक साथ कर सकेंगे कई फाइल्स सेलेक्ट-

व्हाट्सऐप में आईओएस यूजर्स के लिए जल्द ही एक साथ कई मीडिया फाइल्स सेलेक्ट करने का ऑप्शन भी आने वाला है। आप एक साथ कई फोटो और वीडियो को कॉपी और पेस्ट कर पाएंगे। एक साथ कई तरह की मीडिया फाइल शेयर करने के लिए इसे काफी अहम फीचर माना जा रहा है। इसके लिए iOS यूजर्स को पहले अपने डिवाइस में फोटोज ऐप खोलना होगा। अब आपको जो मीडिया फाइल किसी के साथ शेयर करनी हैं, उन्हें सेलेक्ट करके ‘Export’ और फिर ‘Copy’ पर टैप करना होगा। अब आप इसे वॉट्सऐप चैट में जाकर पेस्ट कर सकते हैं।

इंतजार खत्म: 16 जनवरी से पूरे देश में शुरु होगा टीकाकरण का काम

Previous article

राजधानी में बढ़ा ‘बर्ड़ फ्लू’ का खतरा, बत्त्खों की मौत के बाद संजय झील बंद

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.