ब्राइडल चूड़े का बदलता अंदाज-आप भी करें ट्राई

नई दिल्ली। शादियो में चूड़े का फैशन आजकल काफी ट्रेंड में हैं। यूं तो आम तौर पर पंजाबी शादी में चूड़े का कोई फैशन नहीं है। पंजाबी में शादी के समय ये उनकी रस्म होती है जिसे वो लोग दुल्हन के साथ मनाते हैं जिसमें दुल्हन को चूड़ा पहना होता है और उसे ये चूड़ा करीब एक साल तक अपने हाथों में ही पहनना पड़ता है। लेकिन आम तौर पर शादियों में चूड़े का फैशन होने लगा है। दुल्हन शादी के दौरान चूड़ी ना पहनकर चूड़ा पहनती है।

शादियों का सीजन शुरू होने ही वाला है और अगर आपकी भी शादी का समय नजदीक आ गया है और अगर आपकी भी शादी का समय पास आ गया है और भी अपनी शादी में चूड़ा पहनना चाहती हैं और ये सोचकर परेशान है कि आपको तो चूडें के बारें में कुछ पता ही नहीं है कि कौन सा चूड़ा आप पहन सकती है तो घबराइयें नहीं आज हम आपके लिए विशेष रुप से ये आर्टिकल लेकर आए हैं जिसमें हम आपको बताएंगे कि आप अपनी शादी में किस चूड़े को पहन सकती हैं। तो चलिए बात करते हैं।

कुदंन चूड़ा

अगर आप अपनी शादी में चूड़ा पहनना चाहती हैं तो आप अपनी शादी में कुदंन का चूड़ा पहन सकती हैं। आमतौर पर दुल्हन को कुंडन से जड़ा चूड़ा काफी पसंद आता है। तो आप भी अपनी शादी में कुंदन से जड़े इश चूड़े को ट्राई कर सकती हैं।

पीकॉक थीम्ड ब्राइडल चूड़ा

 

पीकॉक थीम्ड ब्राइडल चूड़ा शादियों में दुल्हनों के हाथों में काफी ट्रेंड कर रहा है। लोग पीकॉक थीम्ड ब्राइडल चूड़ा को काफी पसंद कर रहीं हैं क्योकि ये थोड़ा अलग हटकें स्टाइल है अगर आप इस चूड़े में कुछ बदलवा करना चाहती हैं तो आप इसमें पीकॉक थीम्ड की जगह दुल्हा और दुल्हन का भी बनवा सकती हैं।

कस्टमाइज्ड ब्राईडल चूड़ा

कस्टमाइज्ड ब्राईडल चूड़ा भी आप अपनी शादी में पहन सकती हैं। और ये चूड़ा काफी पसंद दिया जा रहा है। इसमें आप अपनी पसंद के अनुसार कोई भी नाम लिखवा सकती हैं। कुछ अलग दिखने के लिए आप इसे ट्राई कर सकती हैं।

स्टोन ब्राइडल चूड़ा

स्टोन ब्राइडल चूड़ा भी आप अपनी शादी में ट्राई कर सकती हैं। ट्रेडिशनल लुक के लिए ये चूड़ा आप अपनी शादी में ट्राई कर सकती हैं।

राजस्थानी ब्राइडल चूड़ा

राजस्थानी ब्राइडल चूड़ा को भी आप अपनी शादी में ट्राई कर सकती हैं। ये काफी रॉयल लुक देगा। त