पार्टनर से झगड़ा करते वक्त कभी ना बोलें ये बातें, बिगड़ जाएगी बात

पार्टनर से झगड़ा करते वक्त कभी ना बोलें ये बातें, बिगड़ जाएगी बात

नई दिल्ली। रिश्ता चाहे जैसा हो जहां प्यार होगा वहां तकरार भी होगा। कहते हैं जिस प्यार में लड़ाई ना हो वो रिशता बेकार होता हो। हमारे अगल-बगल अक्सर ऐसे कपल्स देखने को मिलते हैं जो अक्सर लड़ते रहते हैं। की बार ऐसा बी होता होगा कि आपकी भी अपने पार्टनर से लड़ाई होती है। लड़ाई होना तो नार्मल है, लेकिन कई बार लड़ते लड़ते लोग ऐसी बातें बोल जाते हैं जो रिश्तों में दूरियां बढ़ा देते हैं। इस बात का ध्यान रखना जरुरी है।

कई बार कुछ लोग अपने पार्टनर को बोल देते हैं कि तुम नहीं समझोगे, लेकिन जितना हो सके ये बात बोलने से बचें. क्योंकि पार्टनर को लग सकता है कि वो शायद आपके काबिल नहीं है इसलिए आपको समझने में उन्हें चूक हो रही है।कुछ बाते ज्यादा बड़ी नहीं होती है उन्हें अगर शांति से बैठकर सुलझाया जाए तो रिश्ते जरुर बच जाएंगे।

 

हर रिश्ते में एक ऐसा समय आता है जब रिश्ते में बंधे दो लोगों में से किसी एक को लगता है कि उन्हें अब इस रिश्ते से बाहर निकल जाना चाहिए. रिश्ते से लोग इतने दुखी हो जाते हैं कि छोटी-मोटी बात होने पर ही लड़ते समय अपने पार्टनर को ब्रेकअप करने के लिए बोल देते हैं। लोग गुस्से में ऐसी बातें बोल तो देते हैं बाद में उन्हें समझ आता है कि इस बात से उनके पार्टन पर कितना असर पड़ेगा।

झगड़े के दौरान पार्टनर से ये बात बोलकर बातचीत बंद ना करें,क्योंकि किसी भी बात का हल तभी निकलता है जब आप शांत स्वभाव से झगड़े के कारणों पर चर्चा कर के एक दूसरे को समझने की कोशिश करते हैं। रिश्तों में अगर एटिट्यूड को जगह देंगे तो रिश्ते नहीं बचेंगे।

तुम अपने एक्स के पास क्यों नहीं चले जाते। अक्सर लोग गुस्से में और सामने वाले को दूखी करने के लिए ऐसी बातें बोल जाते हैं, लेकिन ऐसा बोलकर आप खुद को अपने पार्टनर से दूर कर लेते हैं।झगड़े के समय दिमाग और जुबान दोनों पर कंट्रोल रखें, तभी रिश्ता बचेगा।