corona death नीदरलैंड ने ब्रिटेन से उड़ानों पर लगाया प्रतिबंध

मास्को (स्पुतनिक)- नीदरलैंड ने रविवार से यूनाइटेड किंगडम से यात्रियों को ले जाने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है. क्योंकि ब्रिटेन ने एक नए कोरोनावायरस तनाव का पता लगाया है.

ये यात्रा प्रतिबंध 1 जनवरी तक जारी रहेगा, सरकार ने रविवार तड़के एक बयान में कहा कि ओर भी चीजों पर नजर रखी जा रही है. परिवहन के अन्य साधनों के बारे में अतिरिक्त उपायों पर विचार किया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, डच नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर पब्लिक हेल्थ एंड एनवायरमेंट (आरआईवीएम) ने यूनाइटेड किंगडम से नीदरलैंड पहुंचने वाले लोगों के लिए यात्रा सलाह की समीक्षा की है.

1 जनवरी तक उड़ानों पर प्रतिबंध

नीदरलैंड ने कहा कि दिसंबर के शुरू में एक मामले के नमूने में वैसे ही लक्षण पाये गये हैं जैसा की ब्रिटेन में पाया गया. वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिये सरकार ने एक “DONOT TRAVEL” एडवाइजरी जारी की है. यह प्रतिबंध ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोइस जॉनसन और वैज्ञानिकों द्वारा शनिवार को घोषणा किए जाने के बाद आया है कि देश में पहचाने गए कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन 70 % अधिक संक्रामक है. जॉनसन ने ये भी कहा कि लंदन और दक्षिण पूर्व इंग्लैंड, जो वर्तमान में नियमों की एक त्रिस्तरीय प्रणाली के उच्चतम स्तर में हैं, अब एक नए टियर 4 स्तर में रखा जाएगा.

WHO का बयान

इससे पहले, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने ट्वीट किया कि वो नए उत्परिवर्ती कोरोनावायरस तनाव के बारे में ब्रिटेन के अधिकारियों के साथ घनिष्ठ संपर्क में है और ब्रिटेन में खोजे गए नए वायरस संस्करण के बारे में अतिरिक्त जानकारी जारी करेगा. संगठन ने लोगों से स्थानीय कोरोनावायरस मार्गदर्शन का पालन करने और सुरक्षात्मक उपाय करने का आग्रह किया.

मिथुन चक्रवर्ती की तबीयत बिगड़ी, मसूरी में कर रहे थे शूटिंग

Previous article

हरिद्वार कुंभ मेलाः मेले के लिए ये है रेलवे की स्पेशल तैयारी, श्रद्धालुओं को नहीं होगी कोई दिक्कत!

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.