d2888347 b4ae 4352 ba2d a8b65ccfa31a भारत में दो दिन चलेगा नेटफ्लिक्स का स्ट्रीम फेस्ट, जानिए क्यों हैं यूजर्स के लिए खास
प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के बाद देश में रीलीज होने वाली सभी फिल्में और बेवसीरज ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रीलीज हो रही थी। इस भयंकर महामारी के दौरान लोगों को मनोंरजन के लिए तरसना नहीं पड़ा। दर्शकों ने घर बैठें सभी रीलीज होने वाली फिल्मों का जमकर मजा लिया। अब इस बीच ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स की तरफ से भारतीय दर्शकों के लिए बहुत बड़ी खबर आ रही है। अमेरिकन ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स भारतीय ऑडियंस के लिए एक स्ट्रीम फेस्ट का आयोजन करने जा रही है। ये फेस्ट दो दिन का होगा। इस फेस्ट के दौरान कोई भी शख्स बिना सब्क्रिप्शन लिए नेटफ्लिक्स पर फिल्में, सीरीज और डॉक्यूमेंट्रीज देख सकेगा। ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने अगले महीने की 5 और 6 तारीख लुभाने के लिए एक फेस्ट का आयोजन किया है।

दो दिन देखिए नेटफ्लिक्स पर फ्री में मनपसंद फिल्में-

बता दें कि अमेरिकन ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स भारतीय ऑडियंस के लिए एक स्ट्रीम फेस्ट का आयोजन करने जा रही है।  इस फेस्ट में कोई भी शख्स दो दिन के लिए नेटफ्लिक्स पर कुछ भी फ्री में देख सकता है। यानी ऑडियंस को दो दिन के लिए बिना सब्सक्राइब किए इस ओटीटी प्लेटफॉर्म का लाभ उठा सकते हैं। नेटफ्लिक्स इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि वह भारत में 5-6 दिसंबर को ‘स्ट्रीमफेस्ट’ का आयोजन करेगी। जिसके तहत जो लोग नेटफ्लिक्स के ग्राहक नहीं हैं, वे भी मुफ्त में उसकी सेवाओं का अनुभव कर सकेंगे। नेटफ्लिक्स की इस पहल का मकसद नए ग्राहकों को जोड़ना है। गौरतलब है कि उसे भारत में अमेजन प्राइम वीडियो, डिज़नी हॉटस्टार और जी5 जैसे ओटीटी मंच से मुकाबला करना पड़ रहा है। टफ्लिक्स इंडिया की उपाध्यक्ष (कंटेंट) मोनिका शेरगिल ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, नेटफ्लिक्स के जरिए हम भारत में मनोरंजन प्रेमियों के लिए दुनिया भर की सबसे अधिक अनोखी कहानियां लाना चाहते हैं। इसलिए हम ‘स्ट्रीमफेस्ट’ की मेजबानी कर रहे हैं। पांच दिसंबर रात 12 बजे से छह दिसंबर रात 12 बजे तक नेटफ्लिक्स निशुल्क है।

ऐसे कर सकते हैं साइनअप-

मोनिका शेरगिल ने कहा, भारत में कोई भी सभी ब्लॉकबस्टर फिल्में, सबसे बड़ी सीरीज, अवार्ड विनिग डॉक्यूमेंट्री और पूरे दो दिनों के लिए एंटरटेनमेंट रियलिटी शो देख सकते हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग नेटफ्लिक्स के ग्राहक नहीं है, वे अपने नाम, ईमेल या फोन नंबर और पासवर्ड के साथ साइनअप कर सकते हैं और कोई राशि दिए बिना स्ट्रीमिंग शुरू कर सकते हैं। इसके साथ ही अगर आपके इमेआईडी पर पहले से ही नेटफ्लिक्स की मेंबरशिप थी, तो आपको स्ट्रीम वहीं से होगी जहां से आपने अपना सब्क्रिप्शन बंद किया था।

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

पर्यटकों के लिए तैयार हुआ जानकीसेतु पुल, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत करेंगे लोकार्पण

Previous article

अहमदाबाद में कोरोना कर्फ्यू के एलान से लोगों में खौफ, बाजारों में उमड़ी भीड़

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.