छोले भटरें खाने एक बार जरूर आए नैनीताल

नई दिल्ली। छुट्टी का दिन है और पूरा परिवार घर में एक साथ नाश्ता करने बैठा है। नाश्ते में छोले भटूरे देख सबके मुंह से निकला वाह! अब आएगा मजा। कुछ ऐसी ही चाहत आप भी अपने घर के लिए रखते हैं छोले भटूरे खाने का अपना ही एक अलग मजा हैं और ऐसा कहते हैं कि अगर आपको छोले भटूरें खाने हैं तो आपको दिल्ली के छोले भटूरे खाने चाहिए पर ऐसा नहीं हैं अगर आपको छोले भटूरें खाने हैं तो एक बार आपको नैनीताल जरूर जाना चाहिए।

 

 

क्योकि वहां आपको छोलें भटूरें कुछ अलग ही अंदाज में मिलेगें आमतौर पर छोले भटूरो को लोग तेल में निकालकर खाने के लिए देते हैं मगर हल्दवानी में ऐसा नहीं हैं वहां तेल में डालकर भटूरें बनाए जाते हैं और उन भटूरों का स्वाद उस समय और बढ़ जाता हैं जब उन भटोरों को हम तेल से निकाल कर तवें पर सेक लेते हैं उसके बाद जो उसका स्वाद आता हैं आहाहाहाहा…क्या कहना उस स्वाद एख बार जो खा ले वो जिंदगी भर ना भूल पाए

अगर आप कभी नैनीताल जाए तो आप देखेगें कि किस तरह से लोग वहां नैनीताल की सड़कों पर निकल आते हैं छोले भटूरों को खाने और उन्हें देख कोई भी रह नहीं पाएगा।
सुबह से शाम तक चलने वाली यें भीड़ आपको एसडीएम कोर्ट पर सबसे ज्यादा मिलेगी जहां तबें पर सिके भटूरों की मांग इतनी ज्यादा हैं कि लोगों को अपना नंबर आने का इंतेजार करना पड़ता है। और सुबह से शाम तक उन भटोरों की मांग चलती हैं।

तो अब आप कब आ रहे हैं नैनीताल के ये स्पेशल छोले भटूरें खाने जो कर रहे हैं आपका इंतेजार….आप यहां छोले भटूरें के अलावा और भी कई चीजें खा सकते हैं और इसी के साथ आप नैनीताल जैसी खूबसूरत जगह पर घूम सकते हैं।