November 27, 2021 2:14 am
featured क्राइम अलर्ट देश

दिल्ली: पूजा में शंख व घंटी बजाने पर पड़ोसियों ने दी जान से मारने की धमकी, शिकायत करने पर नहीं की FIR दर्ज

pooja दिल्ली: पूजा में शंख व घंटी बजाने पर पड़ोसियों ने दी जान से मारने की धमकी, शिकायत करने पर नहीं की FIR दर्ज

दिल्ली: कालिंदी कुंज थाना इलाके से एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। 24 साल से रहे हिंदू परिवार को अपने घर में घंटी व शंख बजाने पर जान से मारने की धमकियां दी जा रही है। इसको लेकर परिवार ने इस मामले में कालिंदी कुंज थाने में शिकायत की, लेकिन अब तक पुलिस ने FIR दर्ज नहीं की है।

जानकारी के अनुसार रौशन पाठक पत्नी शांति और दो बच्चों के साथ मदनपुर खादर एक्सटेंशन में पिछले 24 साल से रह रहे हैं। रोशन परिवार को पालने के लिए रिक्शा चलाते हैं। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी 19 अक्टूबर को जब वे पूजा कर रहीं थीं, तभी पड़ोस में रहने वाला दानिश नाम का शख्स आया और पूजा का विरोध करने लगा। उसने कहा कि यह शंख और घंटी बजाना बंद कर दो इससे उसे नींद में परेशानी होती है। इतना ही नहीं उसने आसपास से और मुस्लिम परिवारों को बुला लिया। उन लोगों ने रिक्शा चालक के परिवार को शंख और घंटी न बजाने के लिए धमकी दी।

इस मामले में पीड़ित परिवार का कहना है कि पहले उन्हें कोई समस्या नहीं होती थी, लेकिन जैसे-जैसे दूसरे समुदाय के लोगों की तादाद बढ़ती गई उन्हें पूजा के लिए टोका जाने लगा। पिछले तीन साल से परिवार को कई बार पूजा कम करने और शंख-घंटी न बजाने के लिए कहा जाता है। बीते 19 अक्टूबर को घर में घुसकर परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी।

शिकायत करने पर नहीं की FIR दर्ज
वहीं, इस मामले पर पीड़ित परिवार ने परेशान होकर पुलिस की मदद लेने का फैसला लिया और कालिंदी कुंज थाने में शिकायत दी, लेकिन पुलिस ने अब तक FIR नहीं लिखी है। इस घटना को 5 दिन होने के बाद भी पीड़ित परिवार की कोई सुनवाई नहीं हुई है। वहीं, इस मामले में कई हिंदू संगठन सामने आए हैं और पीड़ित परिवार को मदद का भरोसा दिलाया है।

Related posts

पहली वनडे सीरीज खेलने के लिए भारतीय टीम ने जीता टॉस, गेंदबाजी का लिया फैसला

Rani Naqvi

रियायती एलपीजी दो रुपये महंगा, विमान ईंधन 3.8 फीसदी सस्ता

bharatkhabar

अमेरिकी कंपनी ने दुनिया का सबसे ताकतवर 23 मंजिला रॉकेट लॉन्च किया

Rani Naqvi