September 20, 2021 11:42 pm
Breaking News यूपी

कुशीनगर में कोरोना की रिपोर्ट में लापरवाही, 17 लोगों का डाटा मिला फर्जी

कुशीनगर में कोरोना की रिपोर्ट में लापरवाही, 17 लोगों का डाटा फर्जी

कुशीनगर: 8 अगस्त को कुशीनगर जिले से परेशान करने वाली खबर सामने आई। जहां अचानक 20 कोरोना मरीज निकल कर सामने आ गये। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया, जिला प्रशासन की तरफ से भी कई टीमों को भेजा गया और पूरी पड़ताल करवाई गई।

इस जांच पड़ताल में अब एक बड़ी लापरवाही निकलकर सामने आई है। खबरों के अनुसार जिले के 20 संक्रमित मरीजों में से 17 की रिपोर्ट फर्जी मिली है। उनकी कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं है, दरअसल बीते 8 अगस्त को अचानक कुशीनगर के रामकोला, पडरौना और हाटा क्षेत्र में संक्रमित मरीज मिले। अचानक से इतनी बड़ी संख्या सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग भी चौकन्ना हो गया।

सीएमओ ने तुरंत जांच टीम मौके पर भेज दी। जब पूरी जांच पड़ताल की गई तो पता चला कि 17 लोग ऐसे हैं, जिनकी सही जानकारी उपलब्ध नहीं करवाई गई है। उनका रिकॉर्ड फर्जी पाया गया। इस पूरे मामले में प्रयोगशाला में जांच करने वाले कर्मचारी और ग्राम निगरानी समिति के सदस्यों को तुरंत निलंबित कर दिया गया। कुल 11 कर्मचारियों पर गाज गिरी है।

कुशीनगर जिले में 8 अगस्त को यह देखने को मिला, जहां अचानक 20 मरीज बढ़ जाने से हड़कंप मच गया। मामला पडरौना क्षेत्र से जुड़ा हुआ था, जहां कुछ दिन पहले तक स्थिति सामान्य थी। शनिवार अचानक यहां कई मरीज मिलने की बात कही गई। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग के लोग भी हैरान परेशान दिखाई दिए। अब जांच होने के बाद मामला कुछ और ही सामने आया है।

Related posts

अब गांव-गांव चलेगा वैक्सीनेशन अभियान, जुलाई में हर दिन 10 लाख को टीका

Aditya Mishra

मुख्यमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर सपा नेता पर मुकदमा दर्ज

Breaking News

एक किशोर ने पुलिस की चार्जशीट को कोर्ट में दिया चैलेंज, हाईकोर्ट ने यूपी पुलिस को किया तलब

Aman Sharma