अगर आपके घर में भी है नेगेटिव एनर्जी, तो ऐसे करें दूर

अगर आपके घर में भी है नेगेटिव एनर्जी, तो ऐसे करें दूर

नई दिल्ली। अपना घर किसे प्यारा नहीं होता हर कोई चाहता है कि वो अपने घर में अच्छी अच्छी चीजों को लेकर आए और लोग अपने घर को सजाने के लिए कई चीजों को ले भी आते हैं लेकिन क्या आप ये बात जानते हैं कि आप जिन चीजों को अपने घर में लाएं हैं वो आप पर किस तरह का प्रभाव डाल सकती है। जी हां… घर में मौजूद चीजों के हमारें ऊपर अच्छा और बुरा दोनों तरह का प्रभाव पड़ता है। जो चीज हमारें घर में मौजूद होती है उनसे हमारे घर में नेगेटिव एनर्जी  होती है जिस वजह से हमारा बहुत सारा काम होते होते बिगड़ जाता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे टिप्स जो आपके घर की एनर्जी को दूर सकते हैं।

नेगेटिव एनर्जी

नमक वाले पानी से पोंछा लगाएं

घर से नेगेटिव एनर्जी  को दूर करने के लिए नमक वाले पानी से पोछा लगाएं। इस पानी से पोछा लगाने से नाकारत्मक ऊर्जा  दूर होने के साथ ही कीटाणु भी खत्म होते हैं।

नीम की पत्तियों

नीम की पत्तियों को घर मे लगाने से नाकारात्मक एनर्जी दूर होती है। आप चाहे को नीम की पत्तियों को सुखाने के बाद जलाकर इसका धुंआ पूरे घर में फैला सकते हैं। एेसा करने से एक तो घर के किटाणु नष्ट होंगे दूसरा वास्तुदोष भी दूर होगा।

कपूर

अगर आपके घर में कीड़े मकोड़े रहते हैं तो उन्हें भगाने का काम आज से ही शुरू कर दें क्योकि ये आपके घर में नेगेटिव एनर्जी  को ला सकती हैं। कीड़े मकोड़े को भगाने में कपूर का इस्तेमाल करें इससे कीड़े-मकोड़े को घर से दूर भगाने के साथ ही वास्तुदोष  से भी छुटकारा दिलाता है। सुबह आरती करते समय कपूर का धुंआ पूरे घर में दिखाएं।

घर को साफ-सुथरा

वैसे तो साफ घर का साफ सुथरा होना बहुत जरुरी होता है। पर अगर आप अपने घर को गंदा करके रखते हैं तो आपके घर में नेगेटिव एनर्जी आ सकती है। इसलिए जितना हो सके अपने घर को साफ सुथरा रखें। घर के सामान को इधर-उधर ना फेंके। कभी भी गंदे बिस्तर पर ना सोएं। बिस्तर पर सामान ना बिखेरे। बेडरूम में कभी भूलकर भी शीशा ना रखें।

घर में रोशनी

घर में रोशनी का होना बहुत जरुरी होता है। जिससे सूरज की किरणें हमारे घर में पड़नी चाहिए। सर्दी हो या गर्मी सूरज की किरणे हमेशा घर के अंदर प्रवेश करती रहें। सुबह-सुबह सूरज की किरणों से शरीर में स्फूर्ति  और ऊर्जा आती है।

ऐसे करें गणेश जी की पूजा, कभी नहीं आएगी घर में गरीबी