BharatKhabar.Com

नक्सलियों पर नकेल कसने की तैयारी, एक्शन मोड में आई सरकार…

jawAN नक्सलियों पर नकेल कसने की तैयारी, एक्शन मोड में आई सरकार...

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली हमले ने सबको हिला दिया है। हमले में 22 जवान शहीद हो गए हैं। जिसके बाद अब सरकार और गृह मंत्रालय एक्शन मोड में आ गया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज छत्तीसगढ़ के जगदलपुर पहुंचे। और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बात कर हालात का जायजा लिया।

उन्होंने जगदलपुर के पुलिस लाइन में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। साथ ही घायल जवानों से भी मुलाकात की। बताया जा रहा है कि गृहमंत्री रायपुर के अस्पताल में भर्ती घायल जवानों से भी मुलाकात करेंगे।

वरिष्ठ अधिकारियों संग शाह की बैठक

आज गृहमंत्री अमित शाह वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे, जिसके बाद गृह मंत्री बासागुड़ा सीआरपीएफ कैंप भी जाएंगे। और शाम को अमित शाह दिल्ली लौटेंगे।

बड़े ऑपरेशन की तैयारी ?

बीजापुर में जवानों को मारने वाले नक्सलियों के खिलाफ केंद्र और राज्य सरकारों ने नए सिरे से रणनीति बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। बीती रात दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह ने एक अहम बैठक की। जिसमें IB के निदेशक, गृह सचिव, CRPF और गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए। खबर है कि अब नक्सलियों के खिलाफ बड़े ऑपरेशन की तैयारी की जा रही है। जिसपर केंद्र सरकार को छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक की विस्तृत रिपोर्ट का इंतजार है।

3 अप्रैल की घटना

बीती 3 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई। नक्सलियों ने 700 जवानों को घेरकर हमला किया, जिसमें 22 जवान शहीद हो गए। मौके से एक जवान का शव बरामद किया गया था और 21 जवान लापता थे। लेकिन 4 अप्रैल को सर्च ऑपरेशन के दौरान 21 और जवानों के शव बरामद किए गए। अभी भी एक जवान गायब है जिसकी तलाश जारी है।

Exit mobile version